झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 14, 2020, 1:40 PM IST

ETV Bharat / state

पलामू में पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, भारी मात्रा में नकली माल बरामद

पलामू में पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में नकली शराब बरामद किया है. साथ ही दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

police seized duplicate liquor in palamu
पलामू पुलिस ने नकली शराब जब्त किया

पलामू: जिले में नकली शराब बनाने वाले एक गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. जिसमें पुलिस ने बताया कि जो महंगी और ब्रांडेड नकली शराब को तैयार कर बाजार में बेचा करता था. वहीं, मौके से दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि नकली शराब बनाने वाले आरोपी इतने शातिर थे कि झारखंड सरकार के हॉलमार्का की कॉपी तैयार कर लेते थे. इस दौरान आरोपी के पास से भारी मात्रा में नकली शराब जब्त की गई है. पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि चैनपुर थाना क्षेत्र के पनेरीबांध के इलाके में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का संचालन हो रहा है. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने छापेमारी की.

ये भी पढ़ें- 1711 पहुंची झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या, 1396 प्रवासी मजदूर मिले हैं संक्रमित

इस छापेमारी में पनेरीबांध के ओमप्रकाश जायसवाल और रबिन्द्र चौधरी को गिरफ्तार किया गया है. उनके निशानदेही पर भारी मात्रा में नकली शराब जब्त की गई, जबकि शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाली नकली बोतल, ब्रांडेड शराब की रैपर जब्त की गई है. वहीं, दोनों आरोपी ने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की. दोनों आरोपी ने पुलिस को बताया है कि लॉकडाउन के दौरान लाखों की नकली शराब लोगों को बेंची गई है और राज्य से बाहर भी शराब को भेजा गया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details