झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 13, 2021, 9:30 PM IST

ETV Bharat / state

पिपरा को मिला स्वच्छ थाना का पुरस्कार, एसपी ने थाना प्रभारी को किया सम्मानित

पलामू के पिपरा थाना को स्वच्छ थाना का पुरस्कार दिया गया है. पलामू एसपी संजीव कुमार ने बुधवार को अपराध की समीक्षा बैठक के दौरान पिपरा के थाना प्रभारी अभिजीत गौतम को यह पुरस्कार दिया.

pipra received award for clean police station in palamu
पिपरा थाना

पलामूः जिला के पिपरा थाना को स्वच्छ थाना का पुरस्कार मिला है. पलामू एसपी संजीव कुमार ने बुधवार को अपराध की समीक्षा बैठक के दौरान पिपरा के थाना प्रभारी अभिजीत गौतम को यह पुरस्कार दिया है. हर महीने पलामू में स्वच्छ थाना का पुरस्कार दिया जाएगा.

एसपी ने अपराध की समीक्षा बैठक के दौरान कई बिंदुओं पर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया और समीक्षा की. जिला में लंबित कांडों को तेजी से अनुसंधान कर पूरा करने को कहा गया. पलामू में करीब दो हजार के करीब अनुसंधान विभिन्न मामले लंबित हैं. एक-एक अधिकारी को अनुसंधान को पूरा करने के लिए टारगेट दिया गया है.

फरवरी में शुरू होगी पुलिस अंकल ट्यूटोरियल
पलामू एसपी संजीव कुमार की पहल पर फरवरी के पहले सप्ताह से पुलिस अंकल ट्यूटोरियल की शुरुआत होगी. एसपी संजीव कुमार ने इसके लिए सभी को ट्रेनिंग दिया है. सभी थाना प्रभारी गरीब और जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई में मदद करने की पहल करेंगे. नक्सल प्रभावित इलाके से अभियान की शुरुआत होगी.

इसे भी पढ़ें- अपराधियों ने जेवर व्यवसायी के ड्राइवर को मारी गोली, हिरासत में लिए गए डॉक्टर



आपराधिक गिरोह को किया गया चिंहित
अपराध की समीक्षा बैठक के दौरान एसपी संजीव कुमार ने सभी थाना प्रभारियों को आपराधिक गिरोह के सदस्यों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू करने को कहा है. एक-एक अपराधी को टारगेट कर कार्रवाई करने को कहा गया. बैठक में एएसपी के विजय शंकर, एसडीपीओ सुरजीत कुमार, शंभू कुमार सिंह, जितेंद्र कुमार समेत कई आला पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details