झारखंड

jharkhand

अयोध्या मसले पर शांति समिति की बैठक, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शांति बनाए रखने का संकल्प

By

Published : Nov 8, 2019, 9:08 PM IST

पलामू में अयोध्या मसले पर शांति समिति की बैठक बुलाई गई. इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कुछ भी आए उसे सभी स्वीकार करेंगे और अपने भाईचारा को कायम रखेंगे.

अयोध्या मसले पर शांति समिति की बैठक

पलामू: जिले के हुसैनाबद और हैदरनगर समेत अनुमंडल के सभी थानों में शांति समिति की बैठक बुलाई गई. इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कुछ भी आए उसे सभी स्वीकार करेंगे.

देखें पूरी खबर

एसडीपीओ विजय कुमार ने कहा कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए. फैसला किसी के पक्ष में आ सकता है. फैसला के बाद ऐसा कोई काम न करें, जिससे किसी धर्म के लोगों को तकलीफ हो. उन्होंने कहा कि हर हाल में आपसी भाईचारा कायम रखना सभी का दायित्व है. इसे सभी को निभाना चाहिए.

ये भी पढ़ें-लालू यादव की जमानत याचिका पर नहीं हो सकी सुनवाई, बंद कमरे में ही मनेगी दिवाली और छठ

शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील

वहीं, थाना प्रभारी राजदेव प्रसाद और सुरेंद्र प्रसाद ने कहा कि फैसला किसी भी दिन आ सकता है. उन्होंने अपने-अपने इलाकों में खास कर युवाओं को इस मामले में किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं करने की हिदायत दी, साथ ही उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी कोई ऐसा पोस्ट नहीं करें, जिससे किसी समुदाय को तकलीफ हो. उन्होंने कहा कि सभी गांव और शहर के जनप्रतिनिधियों को भी अपने-अपने इलाकों में शांति व्यवस्था बनाये रखनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-कैसे भरेगा गरीब यात्रियों का पेट जब 'जनता खाना' गटक जा रहे हैं रेलवे वेंडर्स, पढ़ें ये खबर

माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई

प्रभारी ने कहा कि माहौल खराब करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी. वहीं, दंडाधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सभी को खुशीपुर्वक स्वीकार करना चाहिये. उन्होंने कहा कि चुनाव आदर्श आचार-संहिता लागू है. फैसले के बाद बम पटाखा छोड़ने या कोई ऐसा काम करने, जिससे किसी को तकलीफ हो, ऐसा कोई काम नहीं करने की हिदायत दी. उन्होंने सभी से शांति व्यवस्था बनाये रखने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details