झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Palamu Violence Update: पलामू में चार दिनों बाद शुरू हुई इंटरनेट सेवा, पांकी में खुलेंगे बाजार, शांति समिति की बैठक से हल निकालने की कोशिश

पलामू में चार दिनों से बंद इंटरनेट सेवा रविवार को बहाल की गई. पांकी हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई गई थी. अब स्थिति सामान्य करने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए दोनों पक्षों को बुलाकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई है.

By

Published : Feb 19, 2023, 11:50 AM IST

Updated : Feb 19, 2023, 1:18 PM IST

Palamu Violence Update
पलामू का पांकी बाजार

पलामू: जिला में चार दिनों बाद रविवार को इंटरनेट सेवा शुरू हो गई है. पांकी में दो पक्षों में टकराहट के बाद बुधवार से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. अब तक कुछ ही कंपनियों ने अपनी इंटरनेट सेवा को चालू किया था, शाम तक सभी कंपनियां इंटरनेट सेवा शुरू कर देगी. इधर पांकी हिंसा मामले में रविवार को शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया है.

ये भी पढ़ें:Clash in Palamu: पलामू में महाशिवरात्रि पर बने तोरण द्वार विवाद में भिड़े दो गुट, कई पुलिसवाले हुए जख्मी

शांति समिति की बैठक में दोनों पक्षों को आमंत्रित किया गया है. शांति समिति की बैठक के बाद प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में पांकी में बाजार खोला जाएगा. सोमवार से पांकी के इलाके में जनजीवन को सामान्य किया जाएगा. फिलहाल इलाके में धारा 144 जारी रहेगी. इलाके में पलामू जोन के आईजी राजकुमार लकड़ा, डीसी ए दोड्डे, सीनियर आईपीएस इंद्रजीत महथा, एसपी चंदन कुमार सिन्हा समेत कई टॉप अधिकारी कैम्प कर रहे हैं. शांति समिति की बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी. दोनों पक्ष अपने अपने विचार रखेंगे.

अब तक 18 हुए हैं गिरफ्तार, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात: पांकी हिंसा मामले में पुलिस ने 18 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. मामले में सीओ के आवेदन के आधार पर पुलिस ने दो अलग-अलग एफआईआर भी दर्ज की है. दोनों एफआईआर में 159 नामजद, जबकि 2900 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अब तक 18 नामजद आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. पांकी के 20 किलोमीटर के दायरे में 2100 से आधिक पुलिस बल की तैनाती की गई है. हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. इलाके संवेदनशील जगहों पर रैफ की कंपनी को तैनात किया गया है.

प्रशासन ने की अपील:इलाके में प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पांकी के 20 किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा घेरा को तैयार किया गया है. इधर इंटरनेट सेवा बंद रहने से कई सेवा प्रभावित हुई थी. माइनिंग और ई-कॉमर्स कंपनियों को काफी नुकसान हुआ है. लोग इंटरनेट से काम करने के लिए पड़ोसी जिलों की ओर रुख कर रहे थे. इंटरनेट सेवा ठप रहने से पूरे जिले में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था.

Last Updated : Feb 19, 2023, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details