झारखंड

jharkhand

BUDGET Session: बजट सत्र के तीसरे दिन भी विधानसभा में उठा पांकी हिंसा का मामला, विधायक ने कहा- होली के दौरान धारा 144 लगाना गलत

By

Published : Mar 1, 2023, 11:02 PM IST

पलामू के पांकी हिंसा का मामला बुधवार को भी सदन में उठा. साथ ही पांकी में अब तक धारा 144 लगे रहने का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने इलाके से धारा 144 हटाने की मांग की.

Panki violence case raised in assembly
Panki violence case raised in assembly

पलामूः पांकी हिंसा से जुड़ा हुआ मामला लगातार बजट सत्र दूसरे दिन विधानसभा में उठा है. विधायक डॉ शशिभूषण मेहता ने लगातार पांकी हिंसा से जुड़े हुए मामले को उठाया है. पांकी हिंसा घटना के बाद प्रशासन ने होली तक धारा 144 लागू किया है. बुधवार को पांकी विधायक डॉक्टर शशिभूषण मेहता ने धारा 144 के मामले को विधानसभा में उठाया. विधानसभा में बोलते हुए विधायक डॉक्टर शशिभूषण मेहता ने कहा कि पांकी के इलाके में हालात सामान्य है. होली के दौरान धारा 144 लगाना गलत है. वह पूरे मामले में मांग करते हैं कि तत्काल प्रभाव से धारा 144 को इलाके से खत्म किया जाए.

धारा 144 के कारण लोग महाशिवरात्रि का पर्व नहीं मना पाए थे. होली के त्यौहार को देखते हुए धारा को हटाए. प्रशासन होली मनाने के लिए स्वतंत्र करे, इलाके में माहौल सामान्य है. इससे पहले मंगलवार को भी विधायक डॉ शशि भूषण मेहता ने विधानसभा में पांकी हिंसा से जुड़े हुए मामले को उठाया था और उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी.

दरअसल पलामू के पांकी थाना क्षेत्र में महाशिवरात्रि के तोरण द्वार लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था. इस विवाद में हिंसा की घटना हुई थी. इस हिंसा में घर और गाड़ियों को जला दिया गया था. हिंसा को रोकने गई पुलिस पर भी हमला हुआ था. जिसमें डीएसपी समेत कई पुलिस अधिकारी और जवान जख्मी हुए थे. हिंसा की घटना को देखते हुए प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से धारा 144 इलाके में लगाया था, और बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की थी.

हालात की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने दो सीनियर आईपीएस को इलाके में तैनाती किया था. पांकी के इलाके में फिलहाल धारा 144 जारी है और सभी चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस अभी भी इलाके में हाई अलर्ट पर है और प्रत्येक स्थिति पर नजर बनाए हुए है. पूरे मामले में अब तक 18 उपद्रवी गिरफ्तार हुए हैं. जबकि पुलिस ने दो अलग-अलग एफआईआर भी दर्ज की है. इस एफआईआर 159 नामजद जबकि 2900 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details