झारखंड

jharkhand

पंचायत स्वयंसेवकों ने छत्तरपुर विधायक को सौंपा ज्ञापन, मांगा समर्थन

By

Published : Jan 12, 2021, 9:01 PM IST

पलामू में पंचायत स्वयंसेवक संघ के सदस्यों ने विधायक पुष्पा देवी और भाजपा नेता मनोज कुमार को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने 27 जनवरी से होने वाली अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल में सहयोग करने की अपील की.

Panchayat Swayamsevak Sangh submitted memorandum to MLA and BJP leader in Palamu
स्वयंसेवकों ने छत्तरपुर विधायक और भाजपा नेता को सौंपा ज्ञापन

पलामू: जिले के पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के तमाम सदस्यों ने विधायक पुष्पा देवी और भाजपा नेता मनोज कुमार को अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने अपने आंदोलन में उनसे सहयोग करने की अपील की.

प्रोत्साहन राशि बढ़ाने की मांग

ज्ञापन के माध्यम से स्वयंसेवकों ने बताया कि 'सशक्त गांव और सशक्त राज्य' के तर्ज पर पंचायती राज को सुदृढ़ और पारदर्शी बनाने को लेकर झारखंड ग्रामीण विकास विभाग की ओर से चार साल पहले स्थानीय युवक और युवतियों का चयन किया गया था. यह चयन उसके योग्यता और आरक्षण के तर्ज पर हुआ था. इन्हें राज्य और केंद्र की ओर से संचालित योजनाओं का पंचायत स्तर पर सुचारू रूप से क्रियान्यवयन कि जिम्मेवारी दी गई थी. इसके बदले उन्हें मामूली प्रोत्साहन राशि दी जाने की बात थी, लेकिन यह प्रोत्साहन राशि एक तो समय से नहीं मिल रही है और न ही यह प्रोत्साहन राशि जीवन यापन के लिए पर्याप्त है.

ये भी पढ़ें-यूथ कांग्रेस ने थाली बजाकर अर्जुन मुंडा के आवास के बाहर किया विरोध प्रदर्शन, कृषि कानून वापस लेने की मांग

ऐसे में स्वयंसेवकों की मांग है कि उनका स्थायीकरण हो और उचित मानदेय दिया जाए. इन मांगों को लेकर आगामी 27 जनवरी से तमाम स्वयंसेवक रांची में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे. इस आंदोलन में साहायता के लिए स्वयंसेवकों ने स्थानीय विधायक से मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details