झारखंड

jharkhand

Palamau News: पलामू पुलिस ने अवैध गांजे की फसल को किया नष्ट, मामले में दो गिरफ्तार, 6 से अधिक के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Feb 26, 2023, 5:42 PM IST

पलामू पुलिस ने अवैध रूप से हो रहे गांजे की खेती के खिलाफ अभियान चलाते हुए फसल को नष्ट कर दिया जबकि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अवैध रूप से गांजे की खेती और तस्करी के मामले में 6 से ज्यादा लोगों को केस दर्ज किया है.

Palamu police destroyed illegal cannabis crop
Palamu police destroyed illegal cannabis crop

पलामू:जिले में गांजे की खेती बड़े पैमाने पर हो रही थी, जिसके बाद पुलिस ने अभियान चलाकर उन फसलों को नष्ट किया है. इसके साथथ ही पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार भी किया है. जबकि मामले में आधा दर्जन से अधिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. पुलिस फरार तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें:Lovers Commit Suicide! रेलवे ट्रैक से बरामद हुआ युवक-युवती का शव, प्रेम संबंध में आत्महत्या की आशंका

जानकारी के अनुसार पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि नावाबाजार थाना क्षेत्र के महंगाई में अवैध रूप से गांजा की खेती की गई है और तस्कर इसकी खरीद बिक्री कर रहे हैं. इसी सूचना के आलोक में एसडीपीओ सुरजीत कुमार नावा बाजार थाना प्रभारी दीपक कुमार दास और सब इंस्पेक्टर नंद किशोर दास के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी में बड़े पैमाने पर गांजा की खेती को नष्ट किया गया और दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. तस्करों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा भी बरामद किया है.

इस छापेमारी में पुलिस ने देखा था कि महूगाई के कई घरों के बाहर लोग गांजा को सुखा रहे थे, पुलिस ने सभी गांजा को जब्त कर लिया है. पुलिस ने गांजे की खेती करने के आरोप में
नावाबाजार थाना क्षेत्र के सोहदाग के रहने वाले अशोक यादव और नावाबाजार थाना क्षेत्र के महूगाई के रहने वाले संदीप कुमार यादव को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि वे लंबे समय से गांजे की खेती कर रहे हैं और इसका कारोबार कर रहे हैं.

पुलिस ने मामले में अशोक यादव, लालधारी यादव, सुखलाल यादव, संदीप कुमार यादव, नंदकिशोर सिंह, नंदू सिंह, विजय सिंह, कृष्णा सिंह, शंकर सिंह, तपेश्वर सिंह और सुरेंद्र यादव के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है. फरार आरोपियों खिलाफ पुलिस छापेमारी कर रही है. पलामू पुलिस पिछले कुछ महीने से गांजा के तस्करी के खिलाफ अभियान चला रही है. पिछले चार महीने के अंदर पलामू पुलिस ने चार क्विंटल के करीब गांजा को बरामद किया है जबकि तीन दर्जन से अधिक तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों का नेटवर्क पड़ोस के कई राज्यों से जुड़ा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details