झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पंचायत फैसले के बाद आत्महत्या मामले में हुई गिरफ्तारी, तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पलामू पुलिस ने पंचायत फैसले के बाद आत्महत्या मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तीन लोगों में एक रामचंद्र प्रजापति भी है, जिसने पंचायत बुलाया था.

By

Published : Aug 24, 2019, 11:24 PM IST

चैनपुर थाना

पलामू:जिले के चैनपुर इलाके के रामगढ़ थाना क्षेत्र में एक पंचायत के फैसले से त्रस्त किसान आत्महत्या मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों मे रामचंद्र प्रजापति का नाम भी शामिल है, जिसने पंचायत बुलाया था. वहीं दो अन्य गिरफ्तार व्यक्ति हैं बिनोद प्रजापति और रामजन्म प्रजापति.

देखें पूरी खबर

क्या था मामला
रामगढ़ थाना क्षेत्र में रविवार को नाबालिग लड़की के मामले को लेकर पंचायत लगी थी. पंचायत ने लड़की पर बदचलन का आरोप लगाते हुए उसके किसान पिता पर 41 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था. पंचायत में पिता ने सात हजार जमा किए थे. 7 हजार जमा करने के बाद वह गायब हो गया था. उसके बाद मंगलवार को उसका फांसी के फंदे से झूलता शव बरामद हुआ था.

इस पूरे मामले में परिजनों ने आत्महत्या के लिए पंचायत को जिम्मेवार बताया था. घटना के बाद लड़की ने भी आत्महत्या का प्रयास किया था हालांकि ग्रामीणों ने उसे बचा लिया. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार तीनों व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है. मामले में पलामू एसपी अजय लिंडा ने डीएसपी सुरजीत कुमार से पूरी रिपोर्ट मांगी थी जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details