झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू सांसद ने गिनाई केंद्र की उपलब्धि, कहा- विदेशों से 231 मूर्तियों को वापस ला चुकी है सरकार

पलामू सांसद बिष्णुदयाल राम ने केंद्र में मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाई. इस दौरान उन्होंने विदेश से भारत वापस लाई गई मूर्तियों का जिक्र किया. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र की योजनाओं के बारे में भी जानकारी साझा की.

By

Published : Jun 16, 2023, 2:06 PM IST

nine years of Modi government
nine years of Modi government

बिष्णुदयाल राम, सांसद, पलामू

पलामू:केंद्र की भाजपा सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर पलामू सांसद बिष्णुदयाल राम ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई. इस दौरान सांसद ने कहा कि विदेशी लुटेरे और विदेशी शासक जिन मूर्तियों को भारत से लेकर चले गए थे, उन मूर्तियों को वापस लाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है.

यह भी पढ़ें:मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियां गिनाने खूंटी पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्र के कामों का खूब किया बखान

उन्होंने बताया कि भारत सरकार अब तक विदेशों से 231 मूर्तियों को वापस ला चुकी है. विदेश में मौजूद भारत की सभी मूर्तियों को वापस लाया जाएगा, यह मूर्तियां भारत की सभ्यता और संस्कृति से जुड़ी हुई हैं. भारत की सरकार मूर्ति को वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध है और अभियान चला रही है.

सांसद बिष्णुदयाल राम ने इस दौरान केंद्र सरकार की योजनाओं और उससे जुड़ी हुई जानकारी को साझा किया. उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश में यूपीए की सरकार थी, जिसके कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर था और देश घोटालों का देश बन गया था. सांसद ने इस दौरान राज्य सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया. इस दौरान भाजपा के डाल्टनगंज विधायक आलोक चौरसिया, प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा, प्रफुल्ल सिंह समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे.

'पहले की सरकार दलितों के साथ भेदभाव करती थी': सांसद ने कहा कि पहले की सरकार आवास योजना के क्रियान्वयन में भेदभाव की नीति अपनाती थी और दलितों का आवास गांव के बाहर बनाया जाता था. लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने एक समान नीति बनाई है और सभी को आवास योजना का लाभ दे रही है. पलामू लोकसभा क्षेत्र के विषय में उपलब्धियों को गिनाते हुए सांसद बिष्णु दयाल राम ने कहा कि उनके कार्यकाल में कई सिंचाई परियोजनाओं की स्वीकृति मिली है. सोन कनहर परियोजना के तहत पानी को लिफ्ट करवा कर किसानों और आम लोगों को उपलब्ध करवाया जाएगा. सांसद ने इस दौरान पलामू प्रमंडल में 44 से अधिक परियोजनाओं की गिनती करवाई जो उनके कार्यकाल में शुरू हुआ और उसका कार्य पूरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details