झारखंड

jharkhand

पलामू: CRPF की टीम एक महीने में पैदल तय करेगी एक करोड़ किलोमीटर का सफर

By

Published : Sep 19, 2020, 1:09 PM IST

पलामू सीआरपीएफ की टीम फिट इंडिया कैंपेन के तहत एक महीने में एक करोड़ किलोमीटर का सफर पैदल तय करेगी. इस अभियान में सीआरपीएफ के अधिकारी और उनके परिजन भी शामिल हुए हैं.

Palamu CRPF team will cover 10 million kilometers on foot
पलामू सीआरपीएफ की टीम

पलामू: केंद्रीय रिजर्व बल (सीआरपीएफ) एक महीने में एक करोड़ किलोमीटर का सफर पैदल तय करेगा. फिट इंडिया कैंपेन के तहत इस अभियान की शुरुआत की गई है. दो अक्टूबर को अभियान की समाप्ति होगी. इस अभियान में सीआरपीएफ के अधिकारी और उनके परिजन भी शामिल हुए हैं. पलामू में नक्सल विरोधी अभियान में तैनात सीआरपीएफ 134 बटालियन पूरे अभियान के दौरान एक लाख किलोमीटर से भी अधिक का सफर तय करने का लक्ष्य रखा है.

पलामू सीआरपीएफ की टीम

बटालियन के अधिकारी और जवान प्रतीदिन सैकड़ों किलोमीटर का सफर पैदल तय कर रहे हैं. सीआरपीएफ बटालियन में करीब 1200 अधिकारी और जवान तैनात हैं. सभी अधिकारी और जवानों प्रतीदिन पांच किलोमीटर पैदल तय कर रहे हैं. बटालियन 60 हजार किलोमीटर का सफर पैदल तय कर चुके हैं.

ये भी पढे़ं:'पीएम से सीखा जमीर की आवाज सुनना, किसानों के लिए संघर्ष जारी रखेंगे'

जवान और उनके परिजनों को स्वस्थ रखने की पहल

सीआरपीएफ ने फिट इंडिया कैंपेन के तहत जवान और उनके परिजनों को फिट रखने की मुहीम की शुरुआत की है. वैसे जवान जिनके साथ परिजन साथ में रह रहे हैं उन्हें भी कुछ किलोमीटर पैदल सफर करने को कहा गया है ताकि सभी फीट रहें. पलामू के मेदिनीनगर मुख्यालय, ताल, डगरा, हरिहरगंज, कुहकुहकला में तैनात है. जवान और अधिकारी प्रतीदिन 6 से 7 किलोमीटर पैदल दौड़ रहे हैं. कोई-कोई जवान 15 किलोमीटर तक का सफर तय कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details