झारखंड

jharkhand

झारखंड-बिहार में हाइवे लूट की घटनाओं का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, 'विधायक गिरोह' के 9 अपराधी भेजे गए जेल

By

Published : Jan 31, 2020, 5:27 PM IST

पलामू के हरिहारगंज और पड़वा थाना क्षेत्र में पिछले दो महीनों में शराब दुकान और टेंट हाउस में चोरी का खुलासा पुलिस ने कर लिया है. साथ ही एटीएम काटकर हुई लाखों की चोरी मामले में भी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. इस मामलों के 9 आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है.

nine criminals involved in highway robbery arrested in Palamu
गिरफ्तार अपराधी

पलामू:हाइवे पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो अलग-अलग गिरोहों के 9 अपराधियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और छह लाख रुपये नगद बरामद किए हैं.

देखें पूरी खबर

अंतर्राज्यीय गिरोह के अपराधी गिरफ्तार

शुक्रवार को पलामू में गिरफ्तार अपराधियों ने झारखंड-बिहार के हाइवे पर लूट की कई घटनाओं का खुलासा किया है. 23 जनवरी को हरिहरगंज थाना क्षेत्र में एटीएम काट कर करीब 15 लाख रुपए की चोरी की गई थी, चोरी की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने चोरी में शामिल इंटरस्टेट गिरोह के दो सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है. दोनों के पास लूट के 6.58 लाख रुपए बरामद हुए हैं. इस चोरी की घटना में शामिल तीन अपराधी फरार हैं. सभी अपराधी बिहार के औरंगाबाद के दाउदनगर थाना क्षेत्र के पिछली गांव के रहने वाले हैं.

'विधायक गिरोह' के इशारे पर होता था चोरी

पलामू के हरिहारगंज और पड़वा थाना क्षेत्र में पिछले दो महीनों में शराब दुकान और टेंट हाउस में चोरी हुई थी. इस चोरी की घटना में शामिल विधायक नामक गिरोह और उसके साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरोह के सरगना विधायक के ही इशारे पर हाइवे के वाहन और दुकानों में लूट की घटना को अंजाम दिया जाता था. विधायक का पूरा नाम मिथिलेश महतो उर्फ विधायक है. वह और उसके गिरोह में शामिल अपराधी रोहतास, बक्सर और भोजपुर के रहने वाले हैं. मिथिलेश को बिहार पुलिस ने अपने पास रख लिया है, जबकि उसके साथियों को पलामू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह गिरोह हाइवे पर लूट की घटनाओं को अंजाम दे कर एक पिकअप और बाइक खरीदा है. गिरोह ट्रक से चलता था और कहीं भी इसे खड़ा कर लूटपाट की घटना को अंजाम देता था.

पलामू एसपी अजय लिंडा ने बताया दोनों गिरोहों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. दोनों गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई में शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details