झारखंड

jharkhand

पलामूः मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, AIIMS, RIMS के डॉक्टरों ने किया इलाज

By

Published : Oct 14, 2019, 2:49 PM IST

पलामू जिले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने दिल्ली एम्स, रांची रिम्स के डॉक्टरों से इलाज कराया. वहीं, शिविर में पहुंचे पूर्व मंत्री कमलेश कुमार ने लोगों से कहा कि यह कार्य सिर्फ वह सेवा भाव से कर रहे हैं, राजनीति के लिए नहीं.

कांग्रेस ने स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन

पलामू: जिले के हरिहरगंज स्थित सीता उच्च विद्यालय के मैदान में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में दिल्ली एम्स, रांची रिम्स के एक दर्जन से अधिक चिकित्सक मरीजों की जांच के लिए पहुंचे. जहां उन्होंने आंख, हृदय, हड्डी और अन्य रोगों से ग्रसित मरीजों की जांच कर उन्हें मुफ्त दवाईयां भी उपलब्ध कराई.

देखें पूरी खबर


स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन पूर्व मंत्री सह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने किया. जिसके बाद युवा नेता सूर्या सिंह ने सभी चिकित्सकों को शॉल देकर सम्मानित किया. इस मौके पर कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि वो हुसैनाबाद और हरिहरगंज के नागरिकों के लिए साल में एक बार जिले के बाहर के डॉक्टरों को बुलाकर स्वास्थ्य जांच का शिविर लगाते हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग बाहर जाकर इलाज नहीं करा पाते हैं, उन्हें यहां इलाज में सुविधा होती है. उन्होंने कहा कि वो यह कार्य राजनीति भाव से नहीं बल्कि, सेवा के उद्देश्य से कर रहे हैं. रिम्स में उन्होंने एक साल में इलाके के दस हजार मरीजों का इलाज कराया है. इसके अलावा पीएमसीएच और स्थानीय अस्पतालों में भी लोगों की इलाज में हर संभव मदद करते हैं. उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद, हरिहरगंज में उन्होंने अपने कार्यकाल में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया था. आगे के जनप्रतिनिधियों ने उसे बरकरार भी नहीं रखा.

ये भी पढ़ें-आदिवासियों के नाम पर विपक्ष ने अपना खजाना भरा, JMM आदिवासियों का सबसे बड़ा शोषक: रघुवर दास


वहीं, युवा नेता सूर्या सिंह ने कहा कि हुसैनाबाद और हरिहरगंज में अच्छे स्कूल, अस्पताल, सड़क, बिजली हो, इसकी चिंता पूर्व मंत्री कमलेश कुमार को रहती है. वो जात-पात की राजनीति नहीं करते. ऐसा काम करते हैं जो सभी के लिए हो. स्वास्थ्य शिविर में सभी को एक समान इलाज, एक समान दवा की व्यवस्था की गई है. जनता को भी भेद भाव भूलकर विकास करने वाले लोगों को आगे लाना होगा. झूठ और फरेब की राजनीति करने वालों से जनता को बचना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details