झारखंड

jharkhand

चोरी की बाइक इस्तेमाल कर रहा TSPC का दस्ता, 8-10 हजार में बाइक खरीद रहे नक्सली

By

Published : Feb 18, 2020, 9:52 PM IST

नक्सली संगठन TSPC दस्ते में चोरी के बाइक का इस्तेमाल हो रहा है. पलामू में गिरफ्तार टीएसपीसी के नक्सलियों ने इसका खुलासा किया है. नक्सलियों ने बताया कि दो लोग लालधारी और अवध बाइक उपलब्ध करवाते थे. एक-एक बाइक को आठ से दस हजार में बेचा जाता था.

Palamu Police, Naxalites in Palamu, Naxalite Organization TSPC, Stolen Bike, crime in palamu, पलामू पुलिस, पलामू में नक्सली, नक्सली संगठन टीएसपीसी, चोरी की बाइक
पुलिस गिरफ्त में नक्सली

पलामू: प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मलेन प्रस्तुत कमेटी (TSPC ) दस्ते में चोरी के बाइक का इस्तेमाल हो रहा है. इसका खुलासा पलामू में गिरफ्तार टीएसपीसी के नक्सलियों ने किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने चोरी के पांच बाइक को भी जब्त किया है. जो टीपीसी दस्ता को जाने वाला था.

देखें पूरी खबर

पांच बाइक बरामद

बता दें कि टीएसपीसी को बाइक उपलब्ध करवाने के लिए एक चोर गिरोह सक्रिय है. जिसकी जानकारी पलामू पुलिस को मिली है. पलामू एसपी अजय लिंडा को सूचना मिली थी कि तरहसी थाना क्षेत्र से चोरी की बाइक नक्सली संगठन को बेची जाने वाली है. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने छापेमारी कर टीएसपीसी के लालधारी सिंह और अवध विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से पांच बाइक बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-गुस्से में पिता ने अपने लाल को उतार दिया था मौत के घाट, कब्र खोद पुलिस ने निकाला राज

आठ से दस हजार में बेचे जाते थे बाइक

एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने बताया कि पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता है. टीएसपीसी के नेपाली और अवधेश के दस्ते के लिए लालधारी और अवध बाइक उपलब्ध करवाते थे. दोनों का संबंध एक बाइक चोर गिरोह से भी है. अवध पेशे से बाइक मिस्त्री है, जो चोरी की बाइक को मोडिफाई कर बेचता था. एक-एक बाइक को आठ से दस हजार में बेचा जाता था.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस ने 15 लाख नए सदस्य बनाने का रखा है टारगेट, जानिए इसे पूरा करने की क्या है योजना

गिरोह रखता था नजर

एसडीपीओ ने बताया की गिरोह के सदस्य भीड़ भाड़ वाले इलाके में चोरी करते थे. जिस व्यक्ति का बाइक होता था गिरोह का सदस्य उस व्यक्ति पर नजर रखता था, उसके बाद उसे चोरी की जाती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details