झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कुख्यात नक्सली कैला यादव और उसके दो साथी गिरफ्तार, बनाया था नया संगठन

कुख्यात नक्सली कैला यादव और उसके दो साथियों को पलामू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें कि पुलिस ने कार्बाइन समेत कई हथियार भी बरामद किए हैं. नक्सली कैला यादव बूढ़ापहाड़ से भागकर नया संगठन बनाया था.

By

Published : May 10, 2020, 8:43 PM IST

Naxalite arrested in Palamu, Palamu police news, Naxalite Kaila Yadav arrested in palamu, पलामू में नक्सली गिरफ्तार, पलामू पुलिस की खबर, नक्सली कैला यादव गिरफ्तार
पुलिस गिरफ्त में नक्सली

पलामू: जिले की पुलिस ने कुख्यात नक्सली कैला यादव उर्फ संदीप यादव और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है. कैला यादव के पास से पुलिस ने एक कार्बाइन समेत कई हथियार बरामद किए हैं.

छापेमारी में मिली सफलता

पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि कैला यादव और उसके दस्ते के सदस्य किसी घटना को अंजाम देने के लिए पांकी के मतनाग इलाके में आए हुए हैं. सूचना पर पुलिस ने पांकी के मतनाग में छापेमारी कर कैला यादव और उसके दस्ते में शामिल शंभू यादव और अजय यादव को गिरफ्तार किया. छापेमारी अभियान में अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह, पांकी थाना प्रभारी जेके रमण समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल थे.


बूढ़ापहाड़ से भागने के बाद जेएलटी के नाम से बनाया था संगठन
कैला यादव कुछ महीने पहले माओवादी दस्ते से निकल कर पलामू, लातेहार और चतरा के इलाके में जेएलटी के नाम से संगठन बनाया था. वह लगातार हिंसक घटनाओं को अंजाम दे रहा था. 2010 में वह नक्सली दस्ते में शामिल हुआ था, उसके खिलाफ पलामू और लातेहार के विभिन्न थानों में डेढ़ दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-होम्योपैथ से होगा कोविड-19 का इलाज! कोरोना के जंग में मिला बड़ा हथियार

कई मामलों में था वांछित

बता दें कि एक सप्ताह पहले पांकी के द्वारिका में पीडीएस डीलर और चतरा सांसद प्रतिनिधि के घर पर हमला हुआ था. इस हमले को कैला यादव ने ही अंजाम दिया था. कैला यादव, शंभू यादव और अजय यादव को पलामू पुलिस कई रंगदारी और हिंसक घटनाओं में तलाश कर रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details