झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू: राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन, 15 राज्यों से पहुंचे 123 डेलीगेट्स

पलामू में राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में 15 राज्यों के 123 डेलीगेट्स पहुंचे और अपने नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी.

By

Published : Feb 4, 2020, 3:41 PM IST

Delegate giving his opinion
अपनी राय देते हुए डेलीगेट

पलामू: जिले में राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन किया गया. इस एकता शिविर में 15 राज्यों के 123 डेलीगेट पलामू आए हैं. अपनी प्रस्तुति देने के बाद ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए जम्मू कश्मीर के युवाओं ने कहा कि झारखंड और उनका इलाका एक जैसा है, फर्क यह है कि वहां इस मौसम में बर्फ गिरती है जबकि झारखंड में मौसम साफ है.

देखें पूरी खबर

जम्मू कश्मीर के युवाओं का कहना है कि जम्मू कश्मीर और झारखंड एक जैसे हैं, दोनों ही प्राकृतिक संपदा से भरे पूरे है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर लोगों के अलग ख्याल हैं. बाहर निकले है तो पूरे भारत को समझ रहे हैं. वहीं, जम्मू कश्मीर की टीम ने वहां की प्रसिद्ध डोगरी नृत्य की प्रस्तुति की थी.

वहीं, करीब 2000 किलोमीटर का सफर तय कर गोवा के 15 सदस्यीय टीम पलामू पहुंची और लैंप डांस की शानदार प्रस्तुति दी. इसके साथ ही झारखंड और अन्य राज्यों की संस्कृति को समझ रही है. गोवा के युवाओं ने बताया कि झारखंड बहुत अच्छा है यहां के लोग काफी अच्छे हैं.

ये भी देखें-5 फरवरी को JMM, कोल्हान के विधायकों और मंत्रियों को करेगा सम्मानित, कोल्हान से पार्टी के हैं 11 MLA

पंजाब के युवाओं ने कहा कि यह इलाका बहुत सुंदर है. यहां विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि आए, जिनसे भारत की संस्कृति और सभ्यता को समझने में सहायता हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details