झारखंड

jharkhand

सांसद ने उत्तर कोयल मुख्य नहर के जीर्णोद्धार कार्य का किया निरीक्षण, सुनी किसानों की समस्या

By

Published : Jan 21, 2021, 1:34 PM IST

पलामू में जिला सांसद विष्णुदयाल राम ने उत्तर कोयल मुख्य नहर के जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान नहर से निकलने वाले आउटलेट और वितरणी नहरों से जुड़े किसानों ने अपनी सांसद के सामने अपनी समस्या रखी. वहीं, इस मौके पर सांसद ने हुसैनाबाद में रामजन्म भूमि तीर्थक्षेत्र निधि समर्पण अभियान के कार्यालय का शुभारंभ भी किया.

MP inspects renovation work of North Koel main canal
जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण

पलामूः जिला सांसद विष्णुदयाल राम ने बुधवार को उत्तर कोयल मुख्य नहर के जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया. उन्होंने जीरो आरडी से बिहार की सीमा स्थित लोटनिया गांव तक कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान नहर से निकलने वाले आउटलेट और वितरणी नहरों से जुड़े किसानों ने अपनी समस्या रखी. उन्होंने नहर जीर्णोद्धार के दौरान उसे पूरा कराने का भरोसा दिलाया.

ये भी पढ़ें-रांची में हवाला कारोबार की सूचना पर दो व्यवसायियों के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी, शहर में हड़कंप

सांसद ने दौरे के क्रम में भजनिया पंचायत के पोटो गांव में आयोजित कार्यक्रम में पोटो के पास नहर में पुल निर्माण कराने की ग्रामीणों की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया. सांसद ने जीरो आरडी से बिहार बॉर्डर लोटनिया गांव तक नहर की सड़क और नहर के जीर्णोद्धार कार्य का जायजा लिया. खरगड़ा गांव के किसानों ने पटवन के लिए पूर्व से बने आउटलेट से पानी नहीं मिलने की शिकायत की. इसपर सांसद ने उन्हें बताया कि पूर्व से जितने आउटलेट हैं, उसे बंद नहीं किया जायेगा. उन्हें पहले से अधिक पानी मिलेगा.

वहीं, इस दौरान हैदरनगर प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष डॉ अजय जायसवाल ने सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस और रांची नई दिल्ली गरीबरथ एक्सप्रेस का ठहराव हैदरनगर रेलवे स्टेशन पर कराने का आग्रह किया. सांसद ने रेल मंत्री से मिलकर इसे कराने का भरोसा दिलाया. सांसद के साथ भाजपा नेता कामेश्वर कुशवाहा, जिला पार्षद विनोद कुमार सिंह के अलावा रविंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, कामेश्वर सिंह, सीबी रमण सिंह, अरुण मेहता के अलावा कई अधिकारी मौजूद थे.

कार्यालय का शुभारंभ

निधि समर्पण अभियान कार्यालय का शुभारंभ

जिले के हुसैनाबाद में सांसद ने रामजन्म भूमि तीर्थक्षेत्र निधि समर्पण अभियान के कार्यालय का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम संस्कार में बसते हैं. वहीं, उन्होंने मंदिर निर्माण में अधिकाधिक निधि संग्रह करने की बात कही. इस मौके पर भाजपा नेता बिनोद कुमार सिंह ने कहा कि सभी देशवासियों के लिए श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रह करना गर्व की बात है. इस दौरान भाजपा नेता रविन्द्र कुमार सिंह, अशोक कुमार सिंह, दिनेश कश्यप, रामरेखा सिंह, डॉ अजय जायसवाल, अभिमन्यू अग्रवाल, लोकनाथ केसरी के अलावे अन्य लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details