झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 1, 2021, 7:35 PM IST

ETV Bharat / state

पलामूः दुर्घटना में घायल जवानों का हाल जानने नहीं पहुंचे सांसद, पुलिसकर्मियों में भारी आक्रोश

पलामू में बिहार के औरंगाबाद सांसद सुशील सिंह को स्कॉर्ट कर रही गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई थी, जिसमें एक जवान की मौत हो गई. वहीं दो जवान घायल हो गए थे. इस मामले को लेकर जवानों ने नाराजगी व्यक्त की है. जवानों का कहना है कि सांसद दुर्घटना का शिकार जवानों को देखने तक नहीं पहुंचे.

policemen expressed displeasure with mp in palamu
औरंगाबाद सांसद सुशील सिंह को स्कॉर्ट कर रही गाड़ी दुर्घटना का शिकार

पलामूः स्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटना होने के बाद सांसद की ओर से जवानों का हाल नहीं जानने पर पुलिस के जवान नाराज हैं. नाराज जवानों ने आंदोलन की चेतावनी दी है. दरअसल जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के सुल्तानी घाटी के पास बिहार के औरंगाबाद सांसद सुशील सिंह को स्कॉर्ट कर रही गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई थी, जिसमें एक जवान की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-BCCL सीएमडी ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत, कहा- 9 फॉर्मूले के साथ कंपनी बढ़ेगी आगे

जवानों ने सिस्टम पर उठाया सवाल
जवानों ने सलामी के दौरान नाराजगी जाहिर कर सिस्टम पर सवाल उठाया. जवानों का कहना था कि वे जिनकी सुरक्षा के लिए जान की बाजी लगा रहे हैं वे उनकी चिंता नहीं कर रहे हैं. पलामू पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष अक्षय राम ने कहा कि पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है.

सांसद, विधायक और वीआईपी उन्हें देखने तक नहीं पहुंचते. जवानों का हाल समझने वाला कोई नहीं है. सभी महंगी गाड़ियों में चलते हैं, लेकिन पुलिस की जान की परवाह किसी को नहीं है. दुर्घटना का शिकार जवानों को देखने तक सांसद नहीं पहुंचे. मेंस एसोसिएशन के विक्रांत दुबे ने कहा कि जो जवान दुर्घटना का शिकार हुए हैं, वे गरीब परिवार से है. कम से कम सहानभूति के लिए पहुंच जाते. सांसद को जवानों की मदद करनी चाहिए थी, लेकिन वह देखने तक अस्पताल नहीं पहुंचे.

पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री लालेश्वर राम ने कहा कि वह पूरे मामले में पुलिस मेंस एसोसिएशन के केंद्रीय सभा में उठाएंगे. पुलिस के स्कॉर्ट नीति की समीक्षा होनी चाहिए. जवान लगातार इस तरह के दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं, लेकिन उनके प्रति किसी ने भी सहानुभूति नहीं दिखाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details