झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 16, 2023, 9:59 AM IST

ETV Bharat / state

Palamu News: आदिवासी महासभा में पलामू पहुंचे मंत्री चंपई सोरेन, भाजपा पर लगाया आदिवासी परंपरा को मिटाने की कोशिश का आरोप

अखिल भारतीय आदिवासी महासभा का द्वितीय केंद्रीय महासम्मेलन का आयोजन पलामू में किया गया है. इसमें भाग लेने पहुंचे मंत्री चंपई सोरेन ने भाजपा पर हमला बोला है.

Minister Champai Soren reached Palamu
Minister Champai Soren reached Palamu

मंत्री चंपई सोरेन का बयान

पलामू: भाजपा झारखंड के आदिवासी मूलवासी के परंपरा को मिटाना चाहती है, यह आरोप झारखंड सरकार के कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने लगाया है. चंपई सोरेन पलामू में अखिल भारतीय आदिवासी महासभा के द्वितीय केंद्रीय महासम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि झारखंड गरीब नहीं है, बल्कि यहां के आदिवासी और मूलवासी गरीब हैं. पिछले 23 वर्षों में विपक्ष द्वारा इतने सवाल खड़े किए गए हैं कि विकास कार्य प्रभावित हुआ है.

यह भी पढ़ें:Palamu: पर्यटकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए पीटीआर अपना रहा ये तरीका, 50 वर्ष पूरा करने की खुशी में लोगों को भेज रहा धन्यवाद संदेश

'भाजपा ने सीएनटी एसपीटी एक्ट में फेरबदल की कोशिश की': उन्होंने कहा कि सीएनटी एसपीटी एक्ट के लिए आदिवासियों ने बड़ी लड़ाई लड़ी है. उनकी सरकार आदिवासियों की परंपरा को बचाने में लगी हुई है. भाजपा की सरकार ने सीएनटी एसपीटी एक्ट में फेरबदल की कोशिश की थी. चंपई सोरेन ने कहा कि जिन जमीनों को धोखे से लूट लिया गया है, उन जमीनों को यह सरकार वापस करवाएगी.

आदिवासी महासभा का द्वितीय केंद्रीय महासम्मेलन का पलामू में आयोजन:दरअसल, पलामू में दो दिवसीय अखिल भारतीय आदिवासी महासभा का द्वितीय केंद्रीय महासम्मेलन का आयोजन किया गया है. पलामू प्रमंडल मुख्यालय मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में शनिवार को महासम्मेलन का आयोजन किया गया था. महासम्मेलन में मंत्री चंपई सोरेन, विधायक रामचंद्र सिंह समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने भाग लिया. महासम्मेलन में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री रामेश्वर उरांव और मिथिलेश ठाकुर को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह किन्हीं कारणों की वजह से शामिल नहीं हो पाए. इस महासम्मेलन में कई और प्रस्ताव पारित किए गए, जिसमें यह कहा गया कि आदिवासी महासभा अगले पांच वर्षों के लिए एक कार्ययोजना तैयार करेगी. आदिवासी महासभा के महासम्मेलन में पलामू, गढ़वा और लातेहार समेत कई जिलों के लोग जमा हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details