झारखंड

jharkhand

Mega Health Camp In Palamu: पलामू के हुसैनाबाद में मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन, हजारों लोगों का हुआ निःशुल्क इलाज

By

Published : Feb 19, 2023, 7:19 PM IST

पलामू के हुसैनाबाद में विधायक कमलेश कुमार सिंह के सौजन्य से मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया. जहां क्षेत्र के लोगों ने पहुंच कर अपना निःशुल्क इलाज कराया. इस दौरान विधायक ने कहा कि क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा को और भी सुदृढ़ किया जाएगा, ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके.

http://10.10.50.75//jharkhand/19-February-2023/jh-pal-01-mega-swasthy-shivir-vis-byet-img-jhc10041_19022023145906_1902f_1676798946_434.jpg
Mega Health Camp Organized In Hussainabad Palamu

कमलेश कुमार सिंह, विधायक

पलामू: हुसैनाबाद हरिहरगंज के विधायक सह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी हुसैनाबाद के अनुमंडल मैदान में मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कराया है. इस शिविर में रांची के हृदय रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ, नस रोग विशेषज्ञ, फिजिशियन समेत कई सर्जन मौजूद थे. इस दौरान चिकित्सकों ने हजारों मरीजों की स्वास्थ्य जांच कर उनके बीच निःशुल्क दवा का वितरण दिया. शिविर में मोतियाबिंद के कई मरीजों को चिह्नित किया गया है. इन मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन और लेंस प्रत्यारोपण रांची के चिकित्सकों द्वारा हुसैनाबाद पीएचसी के शल्य कक्ष में किया जाएगा.

ये भी पढे़ं-NHM workers strike: हड़ताली एनएचएम कर्मियों ने किया हवन, सरकार से स्थाई करने की मांग

क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना प्राथमिकताःमौके पर विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराने मेरी प्राथमिकता है. हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल की व्यवस्था पलामू सदर अस्पताल से भी बढ़िया करा दी गई है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी लोग परिवार के सदस्य की तरह हैं. डाल्टनगंज और रांची दोनों स्थानों में हुसैनाबाद के मरीजों के सहयोग के लिए हमेशा तैयार हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में स्वास्थ्य व्यवस्था में और सुधार किया जाएगा. विधायक ने कहा कि राज्य में चिकित्सकों की घोर कमी है. लेकिन हुसैनाबाद अस्पताल में चिकित्सकों की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि मेगा स्वास्थ्य शिविर में रांची के चिकित्सकों के अलावा पलामू के विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद थे.

सेवा से बड़ा कोई धर्म नहींःवहीं इस मौके पर एनसीपी के प्रदेश प्रवक्ता सूर्या सिंह ने कहा कि सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है. एनसीपी सेवा में विश्वाश रखती है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा हुसैनाबाद की जनता को बेहतर व्यवस्था मुहैया कराने का प्रयास कर रही है. वहीं सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में हुसैनाबाद हरिहरगंज आगे बढ़ रहा है.

गंभीर बीमारी से ग्रसित रोगियों को अलग से दी गई जानकारीःवहीं एनसीपी के प्रदेश महासचिव विनय कुमार सिंह ने कहा कि हुसैनाबाद हरिहरगंज में स्वास्थ्य सुविधा को सुदृढ़ करने की दिशा में विधायक कमलेश कुमार सिंह निरंतर प्रयास कर रहे हैं. आने वाले दिनों में बड़ा बदलाव दिखेगा. उन्होंने बताया कि शिविर में गंभीर बीमारी वाले मरीजों के लिए अलग से विशेष जानकारी देने की व्यवस्था की गई थी. गंभीर मरीजों को इलाज के लिए कहां से राशि मिलेगी, इसके बारे में भी जानकारी दी गई. इसके अलावा सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं के प्रति जागरूक करने के लिए अलग-अलग स्टॉल लगाए गए हैं.

शिविर में ये थे मौजूदःमेगा स्वास्थ्य शिविर में पलामू के सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार, आईएमए के प्रदेश सचिव डॉ प्रदीप सिंह, विधायक प्रतिनिधि अजीत सिंह, ओमप्रकाश राजवंशी, बबीता सिंह, अंजली शर्मा, विनय पासवान के अलावा मरीजों की सेवा में एनसीपी के कार्यकर्ता मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details