झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मुरारी ज्वेलर्स से छह नहीं 60 लाख की हुई थी लूट, मुख्य आरोपी सुजीत गिरोह से जुड़ा निकला

पलामू के मुरारी ज्वेलर्स से छह नहीं 60 लाख से अधिक के जेवरात की लूट की गई थी. इस मामले में मास्टर माइंड आनंद उर्फ सोनू सोनी ने पुलिस के सामने कई अहम खुलासा किए हैं. सोनू सुजीत सिन्हा गिरोह का सदस्य है.

By

Published : Jan 23, 2021, 4:08 PM IST

master mind sonu revealed murari jewelers robbery case in palamu
मेदिनीनगर थाना

पलामू: जिले के मुरारी ज्वेलर्स से 60 लाख रुपये से अधिक के जेवरात की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने बताया कि लुटेरों ने 20 सितंबर को मुरारी ज्वेलर्स से 1.1 किलो सोना और 18 किलो के करीब चांदी की लूट की थी. हालांकि उस दौरान एफआईआर में करीब छह लाख रुपये के जेवरात की लूट की बात बताई गई थी. पुलिस ने मुख्य आरोपी आनंद सोनी उर्फ सोनू सोनी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है.

पुलिस ने बताया कि सोनू ने लूट मामले में कोर्ट में 09 जनवरी को आत्मसमर्पण किया था. आत्मसमर्पण के बाद टाउन थाना की पुलिस ने उसे 48 घंटे के किए रिमांड पर लिया था. रिमांड पर सोनू ने पलामू पुलिस के समक्ष कई खुलासे किए हैं. सोनू ने पुलिस को बताया कि मुरारी ज्वेलर्स के यहां से 1.1 किलो सोना और 18 किलो के करीब चांदी लूटी गई थी. लूटे गए जेवरात को सौरव, राहुल और टाइगर ने बेचा था. बेचने के बाद उसके हिस्से में चार लाख रुपये आए थे.

ये भी पढ़े-सीनियर आईएएस केके सोन और नितिन मदन कुलकर्णी का तबादला, चर्चाओं का बाजार गर्म

टाउन इंस्पेक्टर सह थानेदार अरुण कुमार माहथा ने बताया कि मामले में सात आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त में है. जबकि तीन अभी भी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि 20 सितंबर को रविवार था, उससे पहले वाले रविवार को लूट को सोनू अंजाम देने वाला था लेकिन उस दिन दुकान जल्द बंद हो गई थी. बाद में शुक्रवार को सभी ने चियांकि हवाई अड्डा पर योजना बनाई और रविवार को घटना को अंजाम दिया. सोनू का संबंध सुजीत सिन्हा गिरोह से है. कठौतिया कोल माइंस में रंगदारी के लिए बम फेंकने के मामले में सोनू तीन महीने तक जेल में रहा है. सोनू के बयान के अनुसार यह पलामू में अब तक कि सबसे बड़ी लूट की घटना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details