झारखंड

jharkhand

पलामू पुलिस ने की 110 पेटी देशी शराब जब्त, वाहन चालक गिरफ्तार

By

Published : Nov 14, 2020, 5:58 PM IST

पलामू के हैदरनगर थाना क्षेत्र से पुलिस ने झारखंड उत्पाद विभाग की 110 पेटी देशी शराब को जब्त किया है, जिसको बिहार भेजा जा रहा था. इसकी जानकारी एसडीपीओ जितेंद्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी.

liquor seized being transported from palamu to bihar
पिकअप वैन

पलामू: जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र से पुलिस ने झारखंड उत्पाद विभाग की 110 पेटी देशी शराब गुरूवार की रात हैदरनगर- जपला मुख्य पथ स्थित चौकड़ी मोड़ से बरामद किया है. शराब तस्करी कर बिहार भेजी जा रही थी. हुसैनाबाद के एसडीपीओ जितेंद्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि हैदरनगर से पिकअप वाहन से झारखंड उत्पाद विभाग की शराब भारी मात्रा में बिहार भेजने की तैयारी चल रही है. उन्होंने बताया कि हैदरनगर थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर शराब पकड़ने की रणनीति तय की गई. रणनीति के अनुसार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बिहार ले जाने के क्रम में पिकअप वाहन और उसपर लदी शराब बरामद किया.

देखें पूरी खबर

पुलिस की पैनी नजर

एसडीपीओ ने बताया कि देसी और अंग्रेजी शराब की तस्करी करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है. उन्होंने बताया कि पुलिस इससे जुड़े लोगों पर भी नजर बनाए हुए हैं. बिहार ले जाने वाले वाहन के चालक दिलीप विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया गया है. उससे पुलिस को कई सुराग मिले हैं. उन्होंने बताया कि झारखंड से शराब की पेटियां पहले बॉर्डर तक पहुंचाने का काम किया जाता है. उसके बाद उसे बिहार में प्रवेश कराया जाता है.

ये भी पढ़े-पलामू: महिला ने दो बच्चों के साथ मालगाड़ी के आगे लगाई छलांग, मां और 1 बच्चे की मौत

एसडीपीओ ने बताया कि शराब तस्करी कर बिहार में इसे मांगे दामों पर बेचने का काम करते हैं. उन्होंने बताया कि इस धंधे में जुड़े बिहार के लोगों का भी पता लगाया जा रहा है. जिसमें बिहार पुलिस की भी सहायता ली जाएगी. उन्होंने बताया कि अभियान में पीएसआई नितिन पोद्दार, कमलेश कुमार, एसआई राजीव रंजन सिंह समेत कई जवान शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details