झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

यूनिटी में प्यूरिटी का संकल्प होना चाहिए तभी देश आगे बढ़ेगा: द्रौपदी मुर्मू

पलामू के शिवाजी मैदान में एबीवीपी के प्रांतीय अधिवेशन को संबोधित करने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू पहुंची. इस अधिवेशन में उन्होंने कहा कि यूनिटी में प्यूरिटी होना चाहिए और संकल्प होना चाहिए तभी देश आगे बढ़ेगा.

By

Published : Jan 18, 2020, 7:50 PM IST

ABVP provincial session in Palamu
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू

पलामू: जिले के शिवाजी मैदान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांतीय अधिवेशन को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू संबोधित कर रही थी. इस अधिवेशन को करीब 16 मिनट तक संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने झारखंड की संस्कृति, वेद, गीता, स्वामी विवेकानंद का भी जिक्र किया. राज्यपाल ने कहा कि देश के विकास के लिए यूनिटी जरूरी है और इसमें प्यूरिटी होना चाहिए. इसके लिए भी हमे संकल्प लेने की जरूरत है.

देखें पूरी खबर

राज्यपाल ने कहा कि सरकार बनाने के बाद सब कुछ सरकार के भरोसे नहीं छोड़ सकते हैं, कुछ जिम्मेदारी हमें भी निभानी होगी. उन्होंने कहा कि देश के विकास में युवाओं की बड़ी जिम्मेदारी है. युवाओं को अपनी शक्ति को पहचाने की जरूत है. युवाओं को शक्ति के रूप में विकसित करने की जिम्मेदारी शैक्षणिक संस्थानों पर है. उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति देश को काफी आगे ले जाएगी.

ये भी देखें-'ट्वीटर' के माध्यम से गुड गवर्नेंस की तस्वीर बनाने में लगे हेमंत, बीजेपी ने कहा ट्विटर से नहीं हो सकता राज्य का भला

अधिवेशन में CAA और JNU का उठा मामला
अधिवेशन में सीएए और जेएनयू का भी भाषण के क्रम में जिक्र हुआ. एबीवीपी के राष्ट्रीय नेत्री सह जेएनयू की छात्रा निधि त्रिपाठी ने कहा कि सीएए को लेकर देश में कुछ लोग झूठ फैला रहे हैं और हिंसा कर रहे हैं. उन्होंने जेएनयू में हुए हिंसा का जिक्र करते हुए वामपंथी संगठनों को निशाने पर लिया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का अधिवेशन 20 जनवरी तक चलेगा. अधिवेशन में पूरे राज्य भर के डेलीगेट भाग ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details