झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अनुपूरक बजट को सार्वजनिक करना ठीक नहींः डॉ. रामेश्वर उरांव

झारखंड के वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव (Finance Minister Dr. Rameshwar Oraon) ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona Infection) काल में झारखंड की अर्थव्यवस्था कमजोर हो गई थी, जो अब धीरे-धीरे सुधर रही है. राजस्व में भी बढ़ोतरी हो रही है और आने वाले दिनों में और बेहतर स्थिति होगी.

By

Published : Aug 23, 2021, 10:24 AM IST

finance-minister-dr-rameshwar-oraon-said-it-is-not-right-to-make-supplementary-budget-public
अनुपूरक बजट को सार्वजनिक करना ठीक नहीं

पलामूः कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का प्रभाव राज्य की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा है. कोरोना का संक्रमण नियंत्रित होने के बाद अब धीरे-धीरे स्थिति सुधर रही है और राजस्व में भी बढ़ोतरी हो रही है. ये बातें वित्त मंत्री सह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव (Finance Minister Dr. Rameshwar Oraon) ने कहीं.

यह भी पढ़ेंःझारखंड सरकार की नियोजन नीति का विरोध, MMCH को लेकर सांसद वीडी राम ने सीएम हेमंत को लिखा पत्र

रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्य के अनुपूरक बजट को लेकर सार्वजनिक रूप से बयान देना ठीक नहीं है. अनुपूरक बजट के तथ्यों के बारे में कैबिनेट के मंत्रियों को भी जानकारी नहीं होती है. विधानसभा के पटल पर अनुपूरक बजट को प्रस्तुत किया जाता है. इसके बाद ही मंत्री, विधायक और आमलोगों को अनुपूरक बजट की जानकारी मिलती हैं.

क्या कहते हैं वित्त मंत्री



जनहित की योजना पर हो रहा तेजी से काम
वित्त मंत्री उरांव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण कई जनहित की योजनाएं रूकी हैं. इसके साथ ही बोर्ड और निगम का बंटवारा भी नहीं हो सका है. उन्होंने कहा कि अब राज्य में कोरोना नियंत्रित है. जिससे योजनाओं पर तेजी से काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बोर्ड और निगम के बंटवारे को लेकर भी विचार-विमर्श किया जा रहा है और शीघ्र यह काम भी पूरा हो जाएगा.

संभावित तीसरी लहर की रोकथाम को लेकर प्रयास शुरू

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर विशेषज्ञों की तरह-तरह की राय है. कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि भारत में तीसरी लहर नहीं आएगी. यह बात सही हुई, तो देश, राज्य और समाज के लिए सुखद होगा. उन्होंने कहा कि राज्य में संभावित तीसरी लहर की रोकथाम को लेकर प्रयास अभी से शुरू कर दिया गया है. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच की जा रही है. इसमें कोई संक्रमित मिलता है तो उनके इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details