झारखंड

jharkhand

करंट लगने से किसान की मौत, मुआवजा की मांग

By

Published : Oct 2, 2020, 9:11 PM IST

पलामू में करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई. किसान विश्वनाथ मेहता अपने खेत में धान की फसल देखने गया था. इसी बीच गिरे हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Farmer death due to electric shock in palamu, Farmer died in palamu, news of Palamu Hariharganj Police Station, पलामू में करंट लगने से किसान की मौत, पलामू में किसान की मौत, पलामू हरिहरगंज थाना की खबरें
किसान विश्वनाथ मेहता का शव

पलामू: जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र के पूर्णाडीह में शुक्रवार की शाम करंट लगने से एक 50 वर्षीय किसान विश्वनाथ मेहता की मौत हो गई. विश्वनाथ मेहता अपने खेत में धान की फसल देखने गया था. इसी बीच गिरे हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया.

मौके पर मौत

आसपास के ग्रामीणों ने शोर मचाया तब ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर से लाइन काटकर किसान को हटाया. आनन-फानन में उन्हें स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर भेज दिया.

ये भी पढ़ें-चितरंजन में निर्मित तेज गति वाला रेल इंजन 'तेजस एक्सप्रेस' देश को समर्पित, कई खूबियों से है लैस

मुआवजा की मांग

घटना की सूचना पाकर बसपा नेता लव कुमार मेहता, राकांपा प्रखंड अध्यक्ष सह मुखिया संघ अध्यक्ष सरोज प्रसाद कुशवाहा, राजद के प्रदेश महासचिव कमलेश कुमार यादव, बसपा नेता प्रमोद रवि, राजकुमार गौतम सीएचसी पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया. पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने कहा कि मृतक काफी मिलनसार स्वभाव के थे. बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है. मृतक के आश्रित को उचित मुआवजा देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details