झारखंड

jharkhand

बिहार और छत्तीसगढ़ के मजदूरों को भी व्यवस्था का मिल रहा लाभ, खुद को झारखंड का बता कर लौट रहे वापस

By

Published : May 7, 2020, 6:07 PM IST

झारखंड की सरकार लॉकडाउन में फंसे मजदूरों वापस लाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चला रही है. सभी राज्यो में गाड़ियां भेजी जा रही हैं, जबकि श्रमिक स्पेशल ट्रेन बनाई गई हैं.

Even laborers of Bihar and Chhattisgarh are getting the benefit of the system of Jharkhand government
बिहार और छत्तीसगढ़ के भी मजदूरों को भी व्यवस्था का मिल रहा लाभ

पलामू: झारखंड सरकार के प्रवासी मजदूरों को लेकर आने की नीति का बाहर के राज्यों के मजदूरों को भी लाभ मिल रहा है. इसका फायदा बड़ी संख्या में बिहार और छत्तीसगढ़ के मजदूर उठा रहे हैं. गुरुवार को पलामू में 1,161 प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पंहुची थी. इसमें बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ और बिहार के भी मजदूर थे. श्रमिक ट्रेन से पलामू में बिहार के गया जिला के डुमरिया के कई मजदूर पंहुचे हैं. सभी पंजाब के लुधियाना में लॉकडाउन में फंसे हुए थे.

देखें पूरी खबर

सभी बताते हैं कि उनके झारखंड के साथियों ने बताया वह अपने घर जाने के लिए थानों में कागजात जमा करने जा रहे हैं. उन्होंने भी सोचा कि शायद वह भी घर के नजदीक चले जाएं. यही सोच कर उन्होंने कागजात जमा किए थे. बाद में ट्रेन की जानकारी उन्हें एसएमएस से मिली. इसी तरह छत्तीसगढ़ के लोगों को अपने झारखंड के साथियों से एप और कागजात के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद वे श्रमिक ट्रेन से पलामू पहुंचे. बिहार और छत्तीसगढ़ से आने वाले मजदूरों को पलामू में क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा और उनका स्वाब सैंपल लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details