झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू के हुसैनाबाद में हाथियों का आतंक, दो लोगों को कुचला

पलामू के हुसैनाबाद में हाथियों के हमले में दो शख्स की मौत हो(Elephants killed man in Palamu) गई. जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल है.

By

Published : Dec 15, 2022, 8:12 AM IST

Updated : Dec 15, 2022, 10:17 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पलामूः जिले के हुसैनाबाद के इलाके में हाथियों के कारण ग्रामीण खौफ में आ गए हैं. हाथियों ने दो लोगों को कुचल कर मार दिया है. हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बनियाडीह बाराही पंचायत के किशनपुर गांव में हाथियों ने 50 वर्षीय बंसी मेहता नामक किसान को पटक-पटक कर मार डाला (Elephants killed man in Palamu). वही हाथियों ने इस दौरान एक और ग्रामीण को चपेट में लिया है. गंभीर रूप से जख्मी ग्रामीण को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

जानकारी के अनुसार 10 से 12 की संख्या में हाथियों का एक झुंड बनियाडीह बराही के इलाके में पहुंचा था. झुंड ने 50 वर्षीय बंसी मेहता को अपने चपेट में ले लिया और उन्हें मार डाला. बनियाडीह बाराही से निकलकर हाथियों का यह झुंड शहरी इलाके हनुमान बिघा के नजदीक चला गया है. जहां एक मनोज नामक 35 वर्षीय शख्स को कुचल कर मार डाला. मामले की जानकारी मिलने के बाद हुसैनाबाद के थाना प्रभारी सौरव कुमार मौके पर पहुंच गए हैं और पूरे हालात पर निगरानी रखे हुए हैं. सौरव कुमार ने बताया कि वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच रही है, जिसके बाद हाथियो के झुंड को भगाने का प्रयास किया जाएगा.



इलाके में हाथियों के झुंड के प्रवेश के बाद ग्रामीण खौफ में हैं. इलाके में पहली बार इतनी बड़ी हाथियों की संख्या पहुंची है. जिस इलाके में हाथियों का झुंड पहुंचा है, वह इलाका धान की फसल के पैदावार वाला इलाका है. आशंका जताई जा रही है कि हाथी धान की फसल को खाने के लिए इलाके में आए हैं. बनियाडीह बराही सोन का तटीय क्षेत्र है.



स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक हाथियों का झुंड बिहार के सीमावर्ती इलाके से आया है. धीरे-धीरे यह झुंड हैदरनगर की तरफ बढ़ रहा है. इलाके में पहली बार हाथियों की इतनी बड़ी संख्या में प्रवेश किया है. हाथियों के इस झुंड में कुछ बच्चे भी शामिल हैं.

Last Updated : Dec 15, 2022, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details