झारखंड

jharkhand

अंधविश्वास में बुजुर्ग की पत्थर से कूचकर हत्या, एक साल पहले भी हुआ था जानलेवा हमला

By

Published : Oct 15, 2020, 9:23 PM IST

पलामू में अंधविश्वास में बुजुर्ग की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई है. एक वर्ष पहले भी हत्या का प्रयास किया गया था. फिलहाल पुलिस हत्या में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Elderly killed in palamu, Murder in superstition in Palamu, crime news of palamu, पलामू में बुजुर्ग की हत्या, पलामू में अंधविश्वास में हत्या, पलामू में अपराध की खबरें
बुजुर्ग का शव और रोते बिलखते परिजन

पलामू: जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के कमलपुर के मेघा टोला में अंधविश्वास के चक्कर में एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई. कमलपुर के हरि प्रजापति मवेशी चराने मेघा टोला जंगल गए थे.

पुराना विवाद

मामले में मृतक की पत्नी कलावती देवी ने गांव के ही अशोक प्रजापति, धर्मेंद्र प्रजापति, धनेश्वर प्रजापति, सुदामा प्रजापति समेत 9 लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवाया है. कलावती देवी ने पुलिस को बताया है कि उनका गांव के अशोक प्रजापति से विवाद चल रहा था. दोनों के बीच तंत्र-मंत्र ओझा गुनी को लेकर विवाद था. मामले में कई बार पंचायत भी हुई थी. मृतक की पत्नी ने बताया कि एक वर्ष पहले उसके घर में घुसकर लोगों ने हरि प्रजापति की हत्या का प्रयास किया था, लेकिन उस दौरान पुलिस की तत्परता से प्रजापति की जान बच गई थी.

ये भी पढ़ें-बमबाजी और फायरिंग से दहला कोयलांचल, कट्टा के साथ बंद समर्थक समेत 3 गिरफ्तार

पुलिस कर रही छापेमारी
घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए मेदनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेज दिया गया है. पुलिस हत्या में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details