झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में डायल 100 पर बुजुर्गों और फंसे हुए लोगों को मिलेगी मेडिकल सहायता, पुलिस ने गठित की स्पेशल टीम

डायल 100 हमें तभी याद आता है जब हम किसी आपराधिक मुसीबत में हो या किसी मुसीबत में फंस गए हो. लेकिन कोरोना महामारी की इस संकट की घड़ी में डायल 100 के साथ नया प्रयोग शुरू हुआ है. लॉकडाउन की घड़ी में अब डायल 100 पर बुजुर्गों के अलावा फंसे हुए लोगों को मेडिकल हेल्प मिलेगी.

By

Published : Apr 29, 2020, 5:35 PM IST

Elderly and stranded people will get medical help on dial 100 in Palamu
पलामू में डायल 100 पर बुजुर्गों और फंसे हुए लोगों को मिलेगी मेडिकल सहायता

पलामू: पुलिस ने इसके लिए एक रोड मैप तैयार किया है. साथ ही एक स्पेशल टीम का गठन किया है. पुलिस मुख्यालय ने मामले में एक गाइडलाइन भी जारी की है. एसपी अजय लिंडा ने बताया कि डायल 100 पर बुजर्गों और फंसे हुए लोगों के लिए मेडिकल सेवा पंहुचाई जाएगी. इसके लिए एक टीम और गाड़ी की व्यवस्था की गई है. इसके माध्यम से लोगो को सहायता पंहुचाई जाएगी. वहीं, एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता ने मेडिकल हेल्प को लेकर बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में अधिकारियों को ब्रीफ किया.

देखें पूरी खबर

डायल 100 पर कॉल करने वाले लोगों को दवा का नाम बताना होगा. उसके बाद पुलिस उसके घर तक दवा पंहुचाएगी. अगर मेडिकल सहायता की जरुरत होगी तो पुलिस बुजुर्ग को अस्पताल तक ले जाएगी. जो लोग बाहर निकलने में अक्षम है उनके घर भी दवा पंहुचाई जाएगी. लॉकडाउन के दौरान 100 डायल के माध्यम से अब तक पलामू पुलिस 180 से अधिक लोगों को सहायता पंहुचाई जा चुकी है. बाहर फंसे हुए मजदूरों के लिए पलामू पुलिस की पहल पर राशन आदि उपलब्ध करवाया गया है. 100 डायल पर लोग लॉकडाउन के उल्लंघन की भी जानकारी दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details