झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 20, 2023, 6:52 PM IST

Updated : Jan 20, 2023, 8:00 PM IST

ETV Bharat / state

आपसी विवाद में पुलिसकर्मी ने साथी जवान पर चलाई गोली, हिरासत में लिए गए दोनों

पलामू पुलिस लाइन में आपसी विवाद में पुलिस जवान ने साथी जवान पर फायरिंग कर दी. गोली से कोई जवान घायल तो नहीं हुआ लेकिन पुलिस ने दोनों जवान को हिरासत में ले लिया है.

policeman opened fire on fellow jawan in Palamu
पलामू पुलिस लाइन

पलामू: आपसी विवाद में पुलिस जवान ने साथी जवान पर गोली चलाई है. इस घटना में जवान बाल बाल बच गया और गोली पेड़ में लगी है. पुलिस ने पूछताछ के लिए दोनों जवानों को हिरासत में लिया है. दोनों की मेडिकल जांच भी करवाई गई. घटना पलामू पुलिस लाइन की है. दोनों जवान पुलिस लाइन के मैगजीन ड्यूटी में तैनात थे.

ये भी पढ़ें-पलामू: सर्विस रिवाल्वर से फायरिंग करने के आरोपी जवान पर दर्ज हुआ एफआईआर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों जवान के बीच आपस में विवाद हुआ था. इसी विवाद के बाद एक जवान ने अपने साथी जवान पर गोली चला दी. इस घटना में साथी जवान बाल बाल बच गया और गोली पेड़ में लग गई. मौके पर मौजूद अन्य जवानों ने तत्काल इसकी जानकारी सार्जेंट मेजर को दी. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने गोली चलाने का आरोपी जवान शशि रंजन और अन्य जवान वीरेंद्र को हिरासत में ले लिया.

दोनों के हथियार को छीन लिए गए और मेदिनीनगर टाउन थाना में ले गए. मेदिनीनगर टाउन थाना के पुलिस दोनों जवानों की मेडिकल जांच करवाई. जिस वक्त यह घटना घटी है उस वक्त पलामू पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस परेड का रिहर्सल चल रहा था. जवान पर शराब के नशे में गोली चलाने का आरोप है. पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि पूरे मामले में जांच की जा रही है और आरोपी जवानों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की गई है.

इधर, मिली जानकारी के अनुसार इस गोली कांड को लेकर पुलिस ने विभागीय जांच भी शुरू कर दी है और दोनों जवानों को निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. दोनों जवानों के बीच किस बात को लेकर विवाद था इसकी जांच की जा रही है. पूरे मामले में सार्जेंट मेजर अनीष मोमित कुजूर ने मेदिनीनगर टाउन थाना को एक आवेदन दिया है. जिस एसएलआर हथियार से गोली चली है उसे टाउन थाना में लाया गया है और उसके मैगजीन की भी जांच की जा रही है. 2013-14 में इसी तरह नेतरहाट और गुमला सीमा पर नकल विरोधी अभियान में तैनात एक जवान ने अपने साथी जवानों पर फायरिंग कर दी थी, इस घटना में तीन जवानों की मौत हो गई थी. पलामू पुलिस लाइन घटना को लेजर मेदिनीनगर थाना में पुलिस के वरीय अधिकारी कैंप कर रहे हैं और पूरी घटना की जानकारी ले रहे हैं.

Last Updated : Jan 20, 2023, 8:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details