झारखंड

jharkhand

जूनियर डॉक्टर पर हमले के बाद चिकित्सकों ने किया हंगामा, FIR के बाद मामला हुआ शांत

By

Published : Feb 23, 2021, 5:55 PM IST

पलामू के मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर की पिटाई मामले में करीब 6 घंटे तक हंगामा और हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. 15 साल की बच्ची की मौत की पुष्टि के लिए ईसीजी करवाने की बात पर परिजनों ने डॉक्टर की पिटाई कर दी थी. FIR होने पर हंगामा शांत हुआ.

high voltage drama in palamu mrmch
पलामू के MRMCH में चला 6 घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा

पलामू: मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में करीब 6 घंटे तक हंगामा और हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. इस हंगामें के दौरान तीन शवों के पोस्टमॉर्टम के लिए परिजन घंटों तक इंतजार करते रहे.

देखें वीडियो

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर रामाशंकर की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी. पिटाई के बाद डॉक्टर आक्रोशित हो गए और ओपीडी को ठप कर दिया. बाद में मेडिकल कॉलेज के सभी छात्र पहुंच गए और हंगामे में शामिल हो गए. कहा जा रहा है कि वह अपने 15 साल की बच्ची का शव लेकर मेडिकल कॉलेज पंहुचे थे, मौके पर मौजूद डॉक्टर रामाशंकर ने मौत की पुष्टि के लिए ईसीजी करवाने को कहा. बस फिर क्या था, इसी बात पर उनके साथ आए लोग भड़क गए और जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी.

FIR के बाद माने जूनियर डॉक्टर

करीब 6 घंटे के बाद जूनियर डॉक्टर्स तब शांत हुए, जब उनके खिलाफ FIR दर्ज हुई. मृतक बच्ची के परिजनों और स्थानीय लोगों ने पोस्टमॉर्टम को लेकर हॉस्पिटल के बाहर धरना दिया. आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर ही जूनियर डॉक्टर काम पर लौटे. डॉक्टर रामाशंकर के लिखित आवेदन के आधार पर मेदिनीनगर टाउन थाना में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें-रांचीः राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचा पत्थलगड़ी समर्थकों का प्रतिनिधिमंडल, प्रावधानों को पूरा करने की मांग

एएसपी का बयान

एएसपी के विजयशंकर ने बताया कि पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है और आगे की कार्रवाई करेगी. जूनियर डॉक्टर से मारपीट के बाद मृतक बच्ची के परिजन शव को लेकर चले गए. बताते चलें कि बच्ची का शव उसी के घर में फांसी के फंदे से झूलते हुए पाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details