झारखंड

jharkhand

झारखंड में धर्मशाला को बना दिया गया मॉल, होगी एफआईआर, पलामू में विधायक पर फर्जी मंदिर ट्रस्ट बनाने का आरोप

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 1, 2023, 6:04 PM IST

झारखंड धार्मिक न्यास बोर्ड के सदस्य संजीव तिवारी ने विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी पर फर्जी तरीके से मंदिर ट्रस्ट बनाने का आरोप लगाया है. इस मामले में न्यास बोर्ड ने विधायक सहित कई लोगों को नोटिस भी किया है. Allegation on MLA of creating fake temple trust.

http://10.10.50.75//jharkhand/01-November-2023/jh-pal-03-dharmik-nyas-board-pkg-7203481_01112023153228_0111f_1698832948_78.jpg
Allegation On MLA Of Creating Fake Temple Trust

पलामू में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते धार्मिक न्यास बोर्ड के सदस्य संजीव तिवारी.

पलामूः झारखंड में बड़े पैमाने पर धर्मशालाओं को मॉल बना दिया गया है. इसका खुलासा झारखंड राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड की जांच में हुआ है. झारखंड के धनबाद और देवघर में बड़े पैमाने पर धर्मशालाओं को शॉपिंग मॉल बनाया गया है. शॉपिंग मॉल बनाने वाले लोगों के खिलाफ न्यास बोर्ड एफआईआर कराएगी. यह बात धार्मिक न्यास बोर्ड के सदस्य संजीव तिवारी ने पलामू में कही है. संजीव तिवारी पलामू सर्किट हाउस में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-पलामू के हुसैनाबाद में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, भोजपुरिया कलाकारों ने दर्शकों को झूमने पर किया मजबूर

विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी पर गंभीर आरोपःउन्होंने बताया कि पलामू के विश्रामपुर से विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने फर्जी मंदिर ट्रस्ट का निर्माण किया है. इस ट्रस्ट में वैसे लोग शामिल हैं जिनका निधन 30 वर्ष पहले हो चुका है. पूरे मामले में कार्रवाई की तैयारी चल रही है और सभी को नोटिस जारी किया गया है. 10 दिनों के अंदर सभी को पक्ष रखने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि झारखंड के कई इलाकों के मंदिरों का निरीक्षण किया गया है. निरीक्षण के दौरान कई बातें निकलकर सामने आई हैं. बोर्ड के सदस्य संजीव तिवारी ने बताया कि पलामू में कई मंदिरों में अनियमितता पायी गई हैं. सभी को दूसरा मौका देते हुए 10 दिनों में सुधार करने को कहा गया है. हुसैनाबाद के राम जानकी मंदिर की जमीन बेच दी गई है. वहीं पलामू के मेदिनीनगर के महावीर मंदिर में किसी दूसरे व्यक्ति का कब्जा है.

उन्होंने बताया कि गढ़वा जिला के एक इलाके में फर्जी ट्रस्ट का गठन किया गया है और यह सारा कुछ स्थानीय विधायक ने किया है. मंदिर प्रबंधन से जुड़े कई लोगों को नोटिस जारी किया गया है. कई लोगों ने अभी तक नोटिस का जवाब नहीं दिया है. इस दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा के मनोज गुप्ता, सुनील तिवारी, चंदन सिन्हा आदि मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details