झारखंड

jharkhand

सैंडर्स और बड़ा तालाब को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग, केएन त्रिपाठी ने विधायक और मेयर पर लगाए आरोप

By

Published : Apr 2, 2021, 12:59 PM IST

पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने सैंडर्स और बड़ा तालाब को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग की है. इस मामले में उन्होंने स्थानीय विधायक और मेयर पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. वहीं, अधिकारियों के साथ दोनों तालाबों के अतिक्रमण स्थल का जायजा लेने की भी बात कही है.

Demand for encroachment of sanders pond and bada talab in palamu
पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी

पलामू:पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के बड़ा तालाब और सैंडर्स तालाब के अतिक्रमण का मामला गरमाता जा रहा है. दोनों तालाबों के अतिक्रमण को लेकर जनप्रतिनिधि अब सामने आने लगे है. पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने दोनों तालाब के अतिक्रमण का मामला उठाया है और डीसी ने अतिक्रमण को हटाने की मांग की है. अगर किसी ने तालाब की जमीन को बंदोबस्त करवाया है तो उसे भी रद्द करने की मांग की है. केएन त्रिपाठी ने स्थानीय विधायक और मेयर पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. पूर्व मंत्री मामले में अधिकारियों को लेकर दोनों तालाबों के अतिक्रमण स्थल का जायजा भी लेंगे.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-3 अप्रैल को 21 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम हेमंत भी रहेंगे मौजूद

पलामू के बड़ा तालाब का सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है जबकि सैंडर्स तालाब में कुछ लोगों ने निर्माण कार्य शुरू किया है. सैंडर्स तालाब में 1958 से मछली और बीज का उत्पादन होता है. इससे 150 परिवारों का भरण पोषण हो रहा है. यह तालाब 8.49 एकड़ में फैला हुआ है. वर्तमान में यह चार से पांच एकड़ ही बचा हुआ है. पूर्व मंत्री ने कहा कि आखिर तालाबों में निर्माण कार्य की अनुमति किसने दी उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details