झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में मरीज की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवही का आरोप, तीन डाक्टर-नर्स समेत कई के खिलाफ FIR दर्ज

पलामू में मरीज की मौत से अस्पताल में हंगामा का मामला सामने आया है. मेदनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में प्रसव के बाद एक महिला की मौत हो गई. परिजनों ने मेडीकल स्टाफ पर लापवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर किया. साथ ही मेदनीनगर टाउन थाना में एफआईआर दर्ज कराई.

By

Published : Apr 28, 2022, 4:37 PM IST

Updated : Apr 28, 2022, 6:57 PM IST

death of patient in palamu
death of patient in palamu

पलामू:मेदनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (mednirai medical college and hospital) के मेडीकल स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. 27 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज में प्रसव के बाद महिला की मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था. जिसके बाद गायनी वार्ड के तीन डॉक्टर, नर्स समेत कई स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ मेदनीनगर टाउन थाना शिकायत की गई. मेदनीनगर टाउन थाना में सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 4/5 304 ए के तहत एफआईआर दर्ज हुआ है. सभी पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप है.

इसे भी पढ़ें:पत्नी की शिफ्ट लगाए जाने से नाराज जूनियर डॉक्टर के पति का हंगामा, महिला चिकित्सकों को दी दुष्कर्म की धमकी

मामले में पुलिस ने किया अनुसंधान शुरू:मृतक अवंती देवी के पति विनोद कुमार बरई के आवेदन के आधार पर सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर के बाद पुलिस ने पूरे मामले में अनुसंधान शुरू कर दिया है. एफआईआर डॉ कादिर परवेज, डॉ प्रीति, डॉ आकाश, जीएनएम सत्यवदा, एनम सीमा कुमारी ओटी असिस्टेंट रानी, दाई ज्योति कुमारी और जीएनएम कुसुम संगा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 26 अप्रैल को अजंती देवी को प्रसव के लिए मेदनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था.

मामले की जांच के लिए टीम का किया गया गठन:अजंती देवी ने एक बच्चे को जन्म दिया था. 26 अप्रैल की देर रात अजन्ती देवी को रिम्स रेफर कर दिया गया था. रिम्स ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया था. परिजन स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए थे. स्वास्थ विभाग ने अलग से पूरे मामले में जांच टीम का गठन किया है. जबकि मृतका के शव का मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया.

Last Updated : Apr 28, 2022, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details