झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 30, 2023, 10:49 PM IST

ETV Bharat / state

चार दिनों बाद डैम से कारोबारी का शव बरामद, 25 दिसंबर को कारोबारी पिकनिक मनाने रानीताल डैम गया था

Dead body recovered from Ranital dam in Palamu. रानीताल डैम में डूबे शख्स का शव चार दिनों बाद बरामद हुआ है. चार दिनों बाद पानी में फूलकर शव खुद बाहर आ गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/30-December-2023/jh-pal-01-dead-body-recover-pkg-7203481_30122023201822_3012f_1703947702_72.jpg
Dead Body Recovered

पलामूःजिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के रानीताल डैम में डूबे कारोबारी का छह दिनों के बाद शव बरामद हुआ है. कारोबारी धर्मेंद्र कमलापुरी 25 दिसंबर को अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने के लिए रानीताल ताल डैम गया था. पिकनिक मनाने के क्रम में उसने दोस्त के साथ तैर कर डैम पार करने की योजना बनाई. इस क्रम में धर्मेंद्र का दोस्त तैर कर डैम के पानी को पार कर गया, लेकिन धर्मेंद्र डैम के पानी में डूब गया था. हालांकि धर्मेंद्र को डूबता देखकर उसके दोस्त ने उसे बचाने का हर मुमकिन प्रयास किया. दोस्तों ने शोर मचाकर आसपास के लोगों से मदद मांगी. जिसके बाद काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण जुट गए. ग्रामीणों ने डैम के पास पहुंचकर काफी खोजबीन की, लेकिन डैम में डूबे धर्मेंद्र का कुछ पता नहीं चल सका.

एनडीआरएफ की टीम नहीं कर सकी थी शव बरामदः दूसरे दिन स्थानीय ग्रामीण और मछुआरों ने शव की खोजबीन शुरू की, लेकिन शव बरामद नहीं हो सका. बाद में जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम को बुलाया. एनडीआरएफ की टीम लगातार दो दिनों तक शव की खोज करती रही, लेकिन शव बरामद नहीं हुआ. शव की खोज में एनडीआरएफ की 17 सदस्यीय टीम को लगाया गया था.

घटना के चार दिनों के बाद शव डैम के किनारे मिलाः वहीं चार दिनों बाद शनिवार को कुछ चरवाहे डैम के किनारे गए थे. उन्होंने देखा कि डैम में एक शव पड़ा हुआ है. इसके बाद चरवाहों ने शोर मचाया. जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण जमा हुए. बरामद शव की पहचान धर्मेंद्र कमलापुरी की रूप में हुई है. मामले की जानकारी मिलने के बाद चैनपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. शव बरामदगी की पुष्टि चैनपुर थाना प्रभारी ने की है.

घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हालः वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पिछले छह दिन से परिजन काफी परेशान थे. कई लोगों ने दोस्तों पर ही शक जाहिर किया है. हालांकि पुलिस को परिजनों की तरफ से कोई आवेदन नहीं दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details