झारखंड

jharkhand

पलामूः CRPF नक्सल हीट इलाके में लगाएगा पौधा, पिकेट और कैंप के इलाके में 2,500 से अधिक लगाएंगे पौधे

By

Published : Jul 2, 2020, 4:56 PM IST

पालमू के सीआरपीएफ 134 बटालियन ने 'पेड़ लगाओ देश बचाओ, पेड़ लगाओ जीवन बचाव' अभियान की शुरुआत जीएलए कॉलेज बालिका छात्रावास परिसर से की है. इस अभियान के तहत सीआरपीएफ के जवान नक्सल हीट इलाके के पिकेट और कैंप के अगल-बगल क्षेत्रों में पौधे लगाएंगे.

सीआरपीएफ के जवान.
सीआरपीएफ के जवान.

पलामूःनक्सल विरोधी अभियान में तैनात सीआरपीएफ के जवान पर्यावरण संरक्षण के संदेश को दे रहे हैं. सीआरपीएफ 134 बटालियन पलामू के नक्सल हीट इलाके के पिकेट और कैंप के अगल-बगल क्षेत्रों में पौधे लगाएंगे. इस दौरान वह लोग ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक भी करेंगे. सीआरपीएफ 134 बटालियन का मुख्यालय मेदिनीनगर में है, जबकि उसका कैंप नक्सल हीट कुहकुह कला, डगरा, हरिहरगंज, चक, मनातू, ताल में है. सभी जगह करीब 2,500 पौधे लगाए जाने हैं.

इसे भी पढ़ें-CRPF 157 बटालियन के कमांडेंट ने लोगों के बीच बांटे पौधे, पर्यावरण को लेकर किया जागरूक

जीएलए कॉलेज छात्रावास से अभियान की हुई शुरुआत
सीआरपीएफ 134 बटालियन ने 'पेड़ लगाओ देश बचाओ, पेड़ लगाओ जीवन बचाव' अभियान की शुरुआत जीएलए कॉलेज बालिका छात्रावास परिसर से की है. कॉलेज के प्रिंसिपल आईजे खालको की मौजूदगी में परिसर में 100 पौधे लगाए गए, जिसमें फलदार और इमारती पौधे शामिल थे. सीआरपीएफ 134 बटालियन पलामू में 10 वर्षों से नक्सल विरोधी अभियान में तैनात है. कमांडेंट अरुण देव शर्मा ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधों को लगाया जा रहा है. पूरे देश मे सीआरपीएफ द्वारा अगले कुछ सप्ताह में 2.5 लाख से अधिक पौधे लगाए जाने हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details