झारखंड

jharkhand

ठेकेदार बन अपराधियों के पास पहुंची पुलिस, अवैध हथियार के साथ एक हुआ गिरफ्तार

By

Published : Dec 10, 2020, 5:34 PM IST

पलामू पुलिस अपराध पर लगाम लगाने के लिए हर कोशिश कर रही है. ताजा मामले में पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए ठेकेदार बनकर उनके पास पहुंची और उनमें से एक को दबोच लिया. हालांकि इस दौरान दो अपराधी भागने में कामयाब रहे.

criminal arrest in palamu
पलामू पुलिस की गिरफ्त में अपराधी

पलामू: पुलिस ने सतबरवा थाना क्षेत्र के बड़कीनेभी से अवैध हथियार के साथ विकास भुइयां नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के तितलंगी का रहने वाला है. विकास भुइयां, किसलय और उसके साथी गुड्डू पर मलय नहर का निर्माण कार्य कर रही कंपनी से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप है. एसडीपीओ आईपीएस के विजय शंकर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कुछ अपराधी रंगदारी की मांग कर रहे हैं, इसी सूचना के बाद सतबरवा थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया.

देखें वीडियो
अपराधियों को पकड़ने के लिए सतबरवा थानेदार खुद ठेकेदार बनकर अपराधी के पास गए. इस दौरान अपराधियों ने उनपर फायरिंग की भी कोशिश की मगर पुलिस ने विकास भुइयां को गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि मौके से दो अपराधी फरार हो गए, उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा है.

ये भी पढ़ें:बाबूलाल मरांडी के मामले पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई, अदालत ने मांगा विधानसभा से जवाब

अवैध हथियार के खिलाफ चल रहा अभियान
ठेकेदार ने पलामू पुलिस को रंगदारी मांगे जाने की जानकारी नहीं दी थी, पुलिस को अपने मुखबिर उसे पता चला था कि रंगदारी की मांग की गई है. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने टीम का गठन किया था. एसडीपीओ के विजय शंकर ने बताया कि डीजीपी के आदेश के बाद अवैध हथियार के खिलाफ बड़ा अभियान चल रहा है. इसी अभियान की कड़ी में अवैध हथियार बरामद हुआ है.

रंगदारी मांगे जाने पर दें पुलिस को सूचना
एसडीपीओ के विजय शंकर ने कहा है कि ठेकेदार रंगदारी मांगे जाने की जानकारी पुलिस को दे पुलिस उनकी पहचान को गोपनीय रखी जाएगी और जरूरत पड़ी तो उन्हें सुरक्षा भी उपलब्ध करवाई जाएगी. उन्होंने बताया कि असामाजिक तत्व रंगदारी वसूल कर गैरकानूनी काम करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details