झारखंड

jharkhand

Crime News Palamu: लाखों रुपए की अवैध शराब जब्त, झारखंड और बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 10, 2023, 10:27 PM IST

पलामू में लाखों रुपए की अवैध शराब पकड़ी गई है. झारखंड और बिहार पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर शराब को बरामद किया है. पुलिस ने तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

Illegal liquor caught in Palamu
Illegal liquor caught in Palamu

पलामू: झारखंड और बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पलामू में शराब की लाखों रुपए की खेप पकड़ी गई है. इस खेप को बिहार के इलाके में तस्करी की जानी थी. पुलिस ने मौके से तीन शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. सभी से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें:पलामू में उत्पाद विभाग की कार्रवाई, दो करोड़ की स्प्रिट जब्त, इंटरस्टेट लिंक का हुआ खुलासा

दरअसल, पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि छतरपुर थाना क्षेत्र के इलाके में शनिवार को एक बड़ी शराब की खेप पहुंची है और उसे छुपाया गया है. शराब का यह खेप रविवार की रात बिहार के इलाके में जाने वाली थी. इसी सूचना के आलोक में पलामू के छतरपुर थाना की पुलिस ने छापेमारी की और शराब की खेप को जब्त कर लिया.

इस छापेमारी में बिहार पुलिस की भी टीम शामिल थी. छापेमारी में 345 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब, शराब से भरा हुआ एक कंटेंनर और दो पिकअप को बरामद किया गया. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. शराब की यह खेप पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के चौखडा गांव के बरछाही टोला में लल्लू यादव के घर मे रखा गया था. पुलिस ने मौके से लल्लू यादव के भाई, बेटा और एक अन्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस की एक टीम सभी से पूछताछ कर रही है.

कई इलाकों में पुलिस की छापेमारी: पूछताछ के बाद कई मामलों की जानकारी मिली है जिसके बाद झारखंड और बिहार की पुलिस संयुक्त रूप से कई इलाकों में छापेमारी कर रही है. छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार ने बताया कि छापेमारी में अवैध शराब को जब्त किया गया है. मामले में आगे की छानबीन की जा रही है. बरामद शराब और अन्य सामग्री का भी आकलन किया जा रहा है. साल 2021 में भी मौके से 500 गैलन अवैध स्प्रिट को जब्त किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details