झारखंड

jharkhand

कोरोना खौफः दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए अब कोविड टेस्ट अनिवार्य, प्रशासन ने जारी किए निर्देश

By

Published : Apr 7, 2021, 10:05 PM IST

पलामू जिले में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन कड़े कदम उठा रहा है. महाराष्ट्र, एमपी और छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों के लिए अब कोविड टेस्ट अनिवार्य होगा.

कोरोना पर सख्ती
कोरोना पर सख्ती

पलामूः कोरोना संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र, एमपी और छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों के लिए कोविड जांच अनिवार्य होगी, जबकि इंटरस्टेट बॉर्डर पर विशेष सतर्कता बरती जाएगी और बाहर से आने वाले लोगों को स्कैनिंग से गुजारना होगा.

कोविड 19 को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के बाद पलामू डीसी शशिरंजन और एसपी संजीव कुमार ने जिले के सभी एसडीएम, बीडीओ, सीओ और थाना प्रभारियों के साथ बैठक की.

बैठक में सभी अधिकारियों को गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया. पूर्व से चल रहे किसी भी तरह के आयोजन को नोटिस जारी कर उन्हें बंद करवाया जाएगा. बैठक में डीसी और एसपी ने सभी इंसीडेंट कमांडरों को गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करवाने करने का आदेश दिया.

सिविल सर्जन ने छात्राओं को किया जागरूक

सिविल सर्जन डॉक्टर जॉन एफ कैनेडी ने बुधवार को यूथ सिंह नामधारी महिला कॉलेज में मास्क को लेकर जागरूकता अभियान चलाया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेज बंद है सभी छात्राएं अपने अपने घरों और आस पास गाइडलाइन का पालन करने की अपील करें. डीटीओ ने मास्क चेकिंग अभियान चलाया.

06 सीएचओ सम्मानित

जिले में अच्छे कार्य करने वाले छह सीएचओ को सम्मानित किया गया. विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सभी सीएचओ को सम्मानित किया गया है. बेहतर कार्य के लिए राजहरा के अशोक कुमार मीणा, सतबरवा के थाउदम देबोराह, पिपरा के सरस्वती कुमारी, पोलपोल की खुशबू टोप्पो, कुंदरी के अनुराधा कुमारी को सम्मानित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details