झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू प्रमंडल के लोग पानी के लिए भगवान और आसमान की ओर नहीं देखेंगेः रघुवर दास

पलामू में उज्ज्वला दीदी कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जहां हजारों की संख्या में लाभुकों को एलपीजी गैस का वितरण किया गया. वहीं, सीएम ने कहा कि पलामू प्रमंडल को सुखाड़ मुक्त करने के लिए मंडल डैम और सोन परियोजना शुरू किया गया है.

By

Published : Aug 31, 2019, 9:15 PM IST

उज्ज्वला दीदी कार्यक्रम में उपस्थित सीएम रघुवर दास सहित कई बीजेपी नेता

पलामूः जिला पुलिस लाइन में उज्ज्वला दीदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सीएम रघुवर दास, भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, झारखंड के चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने भाग लिया. इस दौरान रघुवर दास और बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार कुटुंब व्यवस्था के तहत महिलाओं को मजबूत कर रही है.

देखें पूरी खबर

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पलामू प्रमंडल में उधोग नहीं है. यहां की अर्थव्यवस्था खेती पर निर्भर है. जिससे ये इलाका अक्सर अकाल सुखाड़ से जूझता है. राज्य सरकार ने इस इलाके में खेतों को पानी देने के लिए कई बड़ी सिंचाई परियोजना शुरू की है. जो अगले दो से ढाई सालों में शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि मंडल डैम और सोन परियोजना से पलामू प्रमंडल के खेतों को भरपूर मात्रा में पानी मिलेगी.

ये भी पढ़ें-स्वर्णरेखा नदी में मिला महिला का अर्द्धजला शव, जांच में जुटी पुलिस

25,232 लाभुकों को मिला गैस कनेक्शन

सीएम ने इस दौरान 25, 232 लाभुकों के बीच निशुल्क एलपीजी गैस का वितरण किया. वहीं, 10, 652 लाभुकों को उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क दूसरा रिफिल करने की घोषणा भी की गई. जिसके बाद14 हजार आवास योजना के लाभुकों को गृह प्रवेश करवाया गया. इस दौरान करीब 107 करोड़ की योजना का उद्घाटन और शिलायान्स किया गया. इस दौरान पांकी हुसैनाबाद, पड़वा, सतबरवा, सदर, हरिहरगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय के भवन का उद्घाटन हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details