झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ग्रामीण और प्रशासन के बीच झड़प मामला: धरना पर बैठे लोग, 17 नामजद समेत कई के खिलाफ एफआईआर

Protest against clash in Palamu. पलामू में ग्रामीण और प्रशासन के बीच झड़प मामले में स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं पुलिस की ओर से 17 नामजद समेत कई के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 12, 2023, 6:21 PM IST

Protest against clash in Palamu
Protest against clash in Palamu

पलामू: जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के झरहा में माइंस का कार्य शुरू करवाने के दौरान ग्रामीण और प्रशासनिक टीम के बीच झड़प हुई थी. इस झड़प के बाद नाराज ग्रामीण धरना पर बैठ गए. ग्रामीणों ने झरहा में लोहे की बैरिकेडिंग को फिर से लगा दिया है और सैकड़ों की संख्या में जमा हो गए.

धरना के माध्यम से ग्रामीणों के खिलाफ कदम उठाने वाले अधिकारी और कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. इस पत्र के माध्यम से ग्रामीणों ने माइंस के बारे में कई बातों का जिक्र किया है. ग्रामीणों द्वारा लिखे पत्र में कहा है कि माइंस के लीज के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा हैं.

माइंस के लिए एक अलग रास्ता है, लेकिन ढुलाई के लिए ग्रामीण रास्ते का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिस कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रोड पूरी तरह से टूट गई जिस कारण गांव में स्कूल बस एवं एंबुलेंस भी नहीं जा पाती. ग्रामीण पूरे मामले में सीएम से रोड बनवाने का आग्रह कर रहे हैं. सीएम को लिखे पत्र में ग्रामीणों ने सैकड़ों की संख्या में हस्ताक्षर किए हैं.

झड़प में मामले में 17 नामजद समेत कई के खिलाफ एफआईआर: सोमवार को प्रशासन की टीम माइंस को चालू करवाने गई थी. इस दौरान ग्रामीण और प्रशासनिक टीम के बीच झड़प हो गई थी. इस झड़प के मामले में मौके पर मौजूद दंडाधिकारी के आवेदन के आधार पर 17 नामजद समेत कई ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. घटना के बाद इलाके में फिलहाल तनाव का माहौल बना हुआ है. नौडीहा बाजार थाना प्रभारी अमन कुमार ने एफआईआर की पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details