झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Clash in Palamu: पलामू में महाशिवरात्रि पर बने तोरण द्वार विवाद में भिड़े दो गुट, कई पुलिसवाले हुए जख्मी

पलामू में महाशिवरात्रि पर बने तोरण द्वार को लेकर दो गुटों में झड़प हो गई. इस दौरान दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई. बीच बचाव के लिए पहुंचे कई पुलिसवाले भी जख्मी हो गए. इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. खुद एसपी मौके पर कैंप कर रहे हैं. पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है. इलाके में धारा 144 भी लगा दी गयी है.

By

Published : Feb 15, 2023, 10:25 AM IST

Updated : Feb 15, 2023, 1:26 PM IST

Clash in Palamu
Designed Image

देखें वीडियो

पलामू:जिला के पांकी के इलाके में महाशिवरात्रि पर बने तोरण द्वार विवाद में दो गुट आपस मे भिड़ गए. दोनों गुटों के बीच जमकर पथराव हुआ है. बीच बचाव करने गए पुलिस के जवान भी जख्मी हुए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके अलावा पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा खुद मौके पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं. तनाव को देखते हुए इलाके में फिलहाल धारा 144 लागू कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:Clash in Dhanbad: नगर आयुक्त के सामने झमाडा आश्रितों से मारपीट! प्रशासन से सुरक्षा की गुहार

महाशिवरात्रि के लिए बन रहा था तोरण द्वार: जानकारी के अनुसार, पलामू के पांकी इलाके में महाशिवरात्रि के लिए तोरण द्वार को लेकर दो गुटों में विवाद था. बुधवार को इसी विवाद को लेकर दोनों गुट जमा हुए थे, इसी बीच उनमें विवाद बढ़ गया और दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई. इसी पत्थरबाजी में 12 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं. जबकि मौके पर बीच-बचाव के लिए पंहुची पुलिस पर भी पत्थरबाजी हुई, जिसमें में कई पुलिसवाले जख्मी हुए हैं.

लेस्लीगंज एसडीपीओ ने दी यह जानकारी: लेस्लीगंज एसडीपीओ आलोक कुमार टूटी ने बताया कि कई थानों की पुलिस मौके पर परिस्थिति को संभाले हुए हैं. मौके पर पांकी इंस्पेक्टर अरुण कुमार महथा और थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. पांकी के लिए अगल-बगल के इलाके से भी बड़ी संख्या में पुलिस बल को भेजा गया है. समाचार लिखे जाने तक इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी और दोनों गुट जमकर हंगामा कर रहे थे.

पेट्रोल-बम का भी इस्तेमाल: यह पूरी घटना पांकी चौक की है. स्थानीय लोगों ने बताया कि मौके पर पेट्रोल-बम का भी इस्तेमाल किया गया है. ग्रामीणों के अनुसार पांकी चौक के पास तोरण द्वार बनाने को लेकर यह विवाद मंगलवार को हुआ था. बुधवार को यह विवाद बढ़ गया. पलामू के पांकी के इलाके में अक्सर किसी आयोजन को लेकर दोनों गुट आपस में भिड़ जाते हैं और विवाद शुरू हो जाता है.

घायल स्थनीय और पुलिसकर्मियों का इलाज: जख्मी लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं पुलिसकर्मियों का भी इलाज किया जा रहा है. जिस इलाके में यह घटना हुई है, वह इलाका पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदनीनगर से करीब 45 किलोमीटर दूर है. जिला मुख्यालय से भी बड़ी संख्या में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी रवाना हो गए हैं. पूरे इलाके में पुलिस ने गश्त शुरू कर दिया है. इलाका छावनी में तब्दील हो गया है. पांकी पिपराटांड़ तरहसी मनातू समेत कई थानों की पुलिस को इलाके में तैनात किया गया है.

Last Updated : Feb 15, 2023, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details