झारखंड

jharkhand

3 पीडीएस डीलर के खिलाफ मामला दर्ज, राशन के चावल की कालाबाजारी का आरोप लगा

By

Published : Apr 4, 2020, 7:01 PM IST

पलामू में पायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि ने निर्देश पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत बीडीओ सह प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार दास ने प्राथमिकी दर्ज कराया है. इन डीलरों पर राशन के चावल की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है.

Police, पुलिस
जानकारी देते थाना प्रभारी

पलामू: उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि ने निर्देश पर मोहम्मदगंज प्रखंड क्षेत्र के तीन डीलर के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत बीडीओ सह प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार दास ने प्राथमिकी दर्ज कराया है. इन डीलरों पर राशन के चावल की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है.

इस मामले पर आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सबनवा के सऊद खान और कररिया के पीडीएस डीलर विमलेश कुमार के जन वितरण प्रणाली दुकानों की जांच की गई. जिसमें सऊद खान के पास 137.50 क्विंटल की जगह 68 क्विंटल ही चावल पाया गया, जबकि विमलेश कुमार के पास स्टॉक में राशन का चावल उपलब्ध नहीं था. इस डीलर ने स्वीकार किया है कि 1 महीने का राशन उसने नहीं बांटा है. जबकि इस डीलर ने अप्रैल माह का भी चावल उठाव किया है. मगर मार्च माह का ही चावल वितरण किया है.

ये भी पढ़ें-पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर

वहीं, राम बांध के पीडीएस डीलर नागेंद्र प्रसाद गुप्ता के स्टॉक की 31 मार्च को जांच में 64.60 की जगह मात्र 8 क्विंटल ही चावल पाया गया. इस डीलर ने भी 1 माह के राशन की कालाबाजारी कर दी है. जांच के क्रम में डीलर के पास 13 बोरा बंद चावल, 3 बोरा खुला चावल ही मिला ह. उन्होंने बताया कि डीलरों की जांच को लेकर सतर्कता कायम है. गड़बड़ी पाए जाने पर किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा, सभी डीलरों को अप्रैल-मई तक का चावल वितरण के लिए उपलब्ध करा दिया गया है.उन्होंने उपभोक्ताओं को इन दोनों माह का चावल उठाव कर लेने को कहा है. थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि बीडीओ के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. बीडीओ की इस कार्रवाई से डीलरों में हड़कंप मच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details