झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में 15 दिनों तक चलेगा अवैध माइनिंग के खिलाफ अभियान, खनन टास्क फोर्स की बैठक में फैसला

पलामू में अवैध माइनिंग के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा. यह अभियान 15 दिनों तक चलेगा. जिसमें ऑन स्पॉट कार्रवाई की जाएगी

By

Published : May 29, 2022, 8:21 AM IST

Campaign against illegal mining in Palamu
Campaign against illegal mining in Palamu

पलामूः मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अवैध माइनिंग को लेकर सभी जिलों में प्रशासन की तरफ से सख्ती बरती जा रही है. इसे लेकर सभी जिलों में कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत पलामू जिला प्रशासन ने भी विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया है. जिले में 15 दिनों तक लगातार अवैध माइनिंग के खिलाफ अभियान चलेगा.

अभियान एक जून से शुरू होगा और 15 दिनों तक चलेगी. इस अभियान के दौरान ऑन स्पॉट जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी. शनिवार को देर शाम तक पलामू में खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए और कार्रवाई के लिए टीम का गठन किया गया. राज्य में अवैध खनन को लेकर कई इलाकों में कार्रवाई शुरू हुई है, पलामू इलाके में भी बड़ी कार्रवाई की योजना तैयार की गई है.

बैठक में पलामू डीसी शशि रंजन ने सदर, छतरपुर और हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी को इस संबंध में कई दिशा निर्देश दिए हैं. डीसी ने नेशनल हाईवे 75 और 98 पर पर बने चेक पोस्ट पर सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया है. पलामू में संचालित सारे माइंस की लीज की जांच की जाएगी. बैठक में पलामू एसपी चंदन कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को अवैध उत्खनन रोकने के लिए अभियान चलाने और कार्रवाई करने का आदेश दिया. पलामू में 10 से अधिक स्टोन माइंस है जबकि 50 से अधिक स्टोन क्रशर संचालित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details