झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Diwali 2023: दिवाली और छठ के दौरान बाइक टीम संभालेगी सुरक्षा की कमान, कई इलाकों में बढ़ाई गई पेट्रोलिंग

दिवाली और छठ के दौरान पुलिस की बाइक टीम पलामू की सुरक्षा की कमान संभालेगी. कई इलाकों में पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है. वहीं, लूट और छिनतई के खिलाफ स्पेशल टीम का गठन किया गया है. Security arrangements on Diwali in Palamu.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 10, 2023, 3:59 PM IST

Security arrangements on Diwali in Palamu
Security arrangements on Diwali in Palamu

पलामू: दिवाली और छठ पूजा को लेकर पलामू पुलिस ने स्पेशल बाइक टीम बनाई है. यह टीम दोनों पर्व के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेगी. दुर्गा पूजा के दौरान बेहतर करने पर पूरे पलामू पुलिस के अधिकारी और जवानों को पुरस्कृत किया गया था. दिवाली और छठ पूजा को लेकर पलामू पुलिस ने तैयारी की है.

ये भी पढ़ें-Diwali 2023: दीपावली को लेकर फायर बिग्रेड मुस्तैद, आग लगे पर इस हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क

धनतेरस और दिवाली के दौरान बाजारों में अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है, जबकि बाजारों में सादे लिबास में भी जवानों को तैनात किया गया है. पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि दिवाली और छठ को लेकर तैयारी की गई है. पुलिस ने एक बाइक टीम बनाया है. यह टीम लगातार बाजार क्षेत्र में जायजा लेगी. बाजार क्षेत्र और संवेदनशील इलाकों को चिन्हित किया गया है और अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है.

लूट और छिनतई के खिलाफ स्पेशल टीम:पलामू पुलिस ने छठ और दिवाली को लेकर 2000 से अधिक जवानों को तैनात किया है. दिवाली और छठ के दौरान कई घर सुनसान हो जाती है. सुनसान वाले इलाके के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं. जवानों को सुनसान इलाको में खास गस्त करने को कहा गया है. इस दौरान लूट और छिनतई की आशंका बनी हुई रहती है. इसे देखते हुए स्पेशल टीम का गठन किया गया है.

दिवाली के दौरान जुआ खेलने वालों के खिलाफ भी अलग से टीम बनाई गई है, जो कार्रवाई करेगी. छठ घाटों के लिए अलग से योजना तैयार किया गया है. पलामू पुलिस ने अलग से दिवाली और छठ के लिए अपील जारी की है. साथ ही सोशल मीडिया पर निगरानी को बढ़ाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details