झारखंड

jharkhand

बगैर मास्क पहने छत्तीसगढ़ से आए तो झारखंड में 'नो एंट्री', आरडीडीएच ने इंटर स्टेट बॉर्डर का लिया जायजा

By

Published : Mar 17, 2021, 3:07 AM IST

छत्तीसगढ़ से आ रहे लोगों को अब मास्क पहनने पर ही झारखंड में एंट्री मिल सकेगी. प्रदेश में यह नई व्यवस्था इसिलए लागू की जा रही है क्योंकि छत्तीसगढ़ में कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसको लेकर क्षेत्रीय स्वास्थ्य उपनिदेशक (आरडीडीएच) ने कोरोना के स्ट्रेन को लेकर छत्तीसगढ़ बॉर्डर का जायजा लिया.

Ban on arrival from Chhattisgarh to Jharkhand without mask
बगैर मास्क पहने छत्तीसगढ़ से आए तो झारखंड में 'नो एंट्री'

पलामू: छत्तीसगढ़ से आ रहे लोगों को अब मास्क पहनने पर ही झारखंड में एंट्री मिल सकेगी. प्रदेश में यह नई व्यवस्था इसिलए लागू की जा रही है क्योंकि छत्तीसगढ़ में कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसको लेकर क्षेत्रीय स्वास्थ्य उपनिदेशक (आरडीडीएच) ने कोरोना के स्ट्रेन को लेकर छत्तीसगढ़ बॉर्डर का जायजा लिया और कर्मचारियों को कड़ाई से हिदायतों का पालन कराने का आदेश दिया.

क्षेत्रीय स्वास्थ्य उपनिदेशक ने कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का भी जायजा लिया.

ये भी पढ़ें-लोकलुभावन दिख रही 'एग्रीकल्चर लाइन' की व्यवस्था, खेत में सूख रहे फसल

दरअसल, गढ़वा जिला छत्तीसगढ़ बॉर्डर से सटा हुआ है. स्वास्थ्य उपनिदेशक ने गढ़वा के छत्तीसगढ़ सीमा से सटे हुए स्वास्थ्य केंद्रों का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मास्क पहनने वाले व्यक्ति को ही झारखंड में एंट्री मिलेगी. इसके लिए सीमा पर विशेष चौकसी बरतें. उन्होंने कहा कि पलामू के इलाके में पिछले वर्ष छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में कोविड मरीज पहुंचे थे. इसलिए हमें अधिक सजग रहने की जरूरत है. इससे पहले क्षेत्रीय स्वास्थ्य उपनिदेशक ने गढ़वा के गोदरमा, रमकंडा और भंडारिया में वैक्सीनेशन और कोविड के हालात का हालात का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि रमकंडा और गोदरमा में कोविड का वैक्सीनेशन अगले महीने से शुरू होगा. दोनों जगह पर स्वास्थ्य उपनिदेशक ने कई सुधार के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details