झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू पुलिस के हत्थे चढ़े 6 डकैत, एक महीने में दो बैंकों को बनाया था निशाना

पलामू में बीते दिनों हुई डकैती के मामले में 6 बैंक डकैतों को गिरफ्तार किया गया है. इन डकैतों ने पिछले दिनों बैंक ऑफ इलाहाबाद से लाखों की डकैती की थी. वही, पीएनबी में डकैती का प्रयास किया था.

By

Published : Jun 23, 2019, 5:02 PM IST

गिरफ्तार बैंक डकैतों के साथ पुलिस

पलामूः जिला पुलिस ने छह बैंक डकैतों को गिरफ्तार किया है. डकैतों के पास से हथियार और नकद भी बरामद किए हैं. डकैतों ने एक महीने के अंदर पलामू के दो बैंकों को निशाना बनाया था. बता दें कि डकैतों ने छत्तरपुर में बैंक ऑफ इलाहाबाद से 2.60 लाख की डकैती की थी. जबकि 19 जून को पांकी के बसडीहा में पीएनबी की शाखा को लूटने का प्रयास किया था.

देखें पूरी खबर

एसपी अजय लिंडा ने बताया कि पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान किया. जिसके बाद बैंक डकैती के आरोप में बिट्टू गुप्ता, विक्की गुप्ता, पप्पू, सन्नी, रेहान और सोहेल अंसारी को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक देसी कट्टा, 3 गोली, 70 हजार रुपए नकद और मोबाइल बरामद किए गए हैं.

12 सदस्यों का है गिरोह, 6 की तलाश में हो रही छापेमारी

एसपी ने बताया कि दोनों बैंक डकैती में 12 सदस्यीय गिरोह सक्रिय था. जिसमें से 6 गिरफ्तार हुए हैं. अन्य 6 की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य 6-6 की संख्या में बंटे हुए रहते थे. 6 डकैती के लिए बैंक के अंदर दाखिल होते थे. वहीं, बाकी के 6 बाहर में रह कर रेकी करते थे. डकैती की घटना के दौरान कोई अनहोनी होने पर बाहर में मौजूद अपराधी हथियार का इस्तेमाल करते थे. एसपी ने बताया पुलिस अनुसंधान जारी रखेगी.

ये भी पढ़ें-धरातल पर उतरने से पहले ही राज्य सरकार की योजना हुई फेल, धूमिल हो गए सपने

पिता ने वीडियो देख कर की अपराधी बेटे की पहचान, पुलिस को दिया पता
दोनों बैंक लूटने की घटनाओं का पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज निकाला था. सीसीटीवी फुटेज से पुलिस एक आरोपी के घर पर पंहुची. आरोपी के पिता ने फुटेज देखने के बाद अपने बेटे की पहचान की और पुलिस को उसका पता बताया. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. इस पूरे अभियान में छत्तरपुर डीएसपी शम्भू कुमार सिंह, टाउन डीएसपी भोला प्रसाद सिंह, लेस्लीगंज डीएसपी अनूप कुमार बड़ाईक शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details