झारखंड

jharkhand

पलामू में कोरोना पॉजिटिव के 6 मरीज हुए स्वस्थ , एक्टिव केस की संख्या हुई 6

By

Published : Jul 4, 2020, 7:12 PM IST

पलामू जिले में कोरोना पॉजिटिव के 6 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया. इनमें 4 कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए मरीज स्वास्थ विभाग के कर्मी हैं. वहीं जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की कुल संख्या 65 हो चुकी है.

palamu news
पलामू में कोरोना पॉजिटिव के 6 मरीज हुए स्वस्थ

पलामू: जिले में कोरोनो संक्रमण के 6 मरीज ठीक हुए हैं. स्वस्थ होने वाले मरीजों में 4 मरीज स्वाथ्य विभाग के कर्मी है. पलामू में दो जुलाई को 8 कोरोनो मरीज पाए गए थे. सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज हरिहरगंज के रहने वाले थे. इन्हीं 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज में से ही 6 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं.

सभी को पलामू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर से शानिवार की देर शाम डिस्चार्ज किया गया. पलामू सिविल सर्जन डॉ. जॉन एफ कैनेडी ने बताया कि सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद घर भेजा गया है.

पलामू में अब तक 65 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले चुके हैं, जिसमें से 59 कोरोना मरीज ठीक हो गए हैं. बाकी जिले में कोरोना के 6 एक्टिव केस हैं. कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की जांच रिपोर्ट दो दिनों में नेगेटिव आयी है. कोरोनो से ठीक होने वाले सभी मरीजों को कोविड केयर सेंटर से च्यवनप्राश और सैनिटाइजर देकर भेजा गया. इस दौरान स्वाथ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.


इसे भी पढ़ें-पलामू में पाए गए 8 कोरोनो पॉजिटिव, हरिहरगंज में बनाए गए दो कंटेनमेंट जोन


5 स्वाथ्य विभाग के कर्मचारी थे कोरोना पॉजिटिव
बता दें हरिहरगंज में 8 कोरोनो पॉजिटिव में 5 स्वाथ्य विभाग के कर्मचारी पाए गए, जिसमें दो राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अधिकारी हैं, जबकि एएनएम और सहिया भी शामिल हैं. सभी को इलाज के लिए पलामू के डेडीकेटेड कोविड केयर में भर्ती कराया गया था. सभी के परिजनों का भी ट्रू नैट से शुक्रवार को कोरोना टेस्ट भी कराया गया था. वहीं इनमें से अब 4 स्वाथ्य विभाग के कर्मी स्वस्थ हो चुके हैं.

एरिया को कराया गया सेनेटाइज
पलामू जिले के हरिहरगंज में 8 कोरोनो पॉजिटिव मिलने के बाद दो कंटेनमेंट जोन भी बनाए गए. वहीं दोनों क्वॉरेंटाइन जोन के 200 मीटर के एरिया को सेनेटाइज कराया गया है. इसी के साथ लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल भी लिया गया. हरिहरगंज के दोनों कंटेनमेंट जोन के हर घर को सेनेटाइज किया जा रहा है, जबकि बाहर के घरों में स्वास्थ्य सर्वे किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details