झारखंड

jharkhand

पलामू रेंज में नक्सलियों के खिलाफ दो महीने में 535 अभियान, DIG ने कहा- जारी रहेगा अभियान

By

Published : Jun 18, 2019, 4:37 PM IST

पलामू रेंज में नक्सलियों के खिलाफ दो महीने में 535 अभियान चलाया गया. डीआईजी विपुल शुक्ला ने कहा कि ये अभियान लगातार जारी रहेगा. वहीं, पलामू रेंज में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव के लिए 174 पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों को पुरस्कृत किया गया है.

नक्सलियों के खिलाफ दो महीने में 535 अभियान

पलामू: जिले को नक्सल मुक्त बनाने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों का लगातार अभियान जारी है. सुरक्षाबल एक दिन भी चैन से बैठ नहीं रहे. पिछले 60 दिनों में पलामू, गढ़वा और लातेहार में नक्सलियों के खिलाफ 535 अभियान चलाया गया है. अकेले पलामू में 442 अभियान चलाए गए हैं. अभियान के दौरान 14 बड़े नक्सली गिरफ्तार हुए हैं, जबकि दर्जनों हथियार समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया हैं.

देखें पूरी खबर

जारी रहेगा अभियान
पलामू रेंज के डीआईजी विपुल शुक्ला ने बताया कि नक्सलियों और अपराधियों के खिलाफ पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है. उन्होंने कहा कि दो महीने में नक्सली गतिविधि सामने नहीं आई है. पुलिस बेहतर और सुरक्षित माहौल तैयार करने के लिए लगातार अभियान चला रही है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस का लगातार अभियान जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें-JSCA स्टेडियम में किया जा रहा बदलाव, जानें क्या है खास

174 पुलिस और सीआरपीएफ अधिकारी पुरस्कृत
पलामू रेंज में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव के लिए 174 पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों को पुरस्कृत किया गया है. पलामू रेंज में पहली बार लोकसभा चुनाव के दौरान कोई नक्सल हिंसा नहीं हुई है. डीआईजी विपुल शुक्ला ने बताया कि पलामू, गढ़वा और लातेहार के एसपी के साथ-साथ सभी पुलिस अधिकारी बेहतर काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर एसपी से लेकर जवान तक को प्रशस्ति पत्र दिया गया है. डीआईजी ने ये भी बताया कि पुलिस सभी क्षेत्र में बेहतर काम कर रही है और लोगों को सुरक्षा दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details