झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में वज्रपात से 3 की मौत, पांच झुलसे

पलामू के छत्तरपुर मुख्यालय में अलग-अलग क्षेत्रों में गुरूवार देर शाम की बूंदाबूंदी के बीच वज्रपात से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए.

two people died due to thunderbolt in palamu
कॉन्सेप्ट इमेज

By

Published : Jun 26, 2020, 7:15 AM IST

Updated : Jun 26, 2020, 11:23 AM IST

पलामू: जिले के छत्तरपुर-नौडीहा क्षेत्र में आकाशिय बिजली गिरने से कोहराम मचा गया है. छत्तरपुर थाना क्षेत्र में हुई दो अलग-अलग घटनाओं में 6 मवेशियों और 3 लोगों की मौत हो गई, इस घटना में पांच लोग झुलस गए.

देखिए पूरी खबर

वहीं, नौडीहा थाना क्षेत्र में हुई वज्रपात की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. इस घटना में एक व्यक्ति गंभीर हैं. घायल को डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद पीएमसीएच मेदिनीनगर रेफर कर दिया है, जबकि इसी घटना में 5 लोग वज्रपात से झुलस गए हैं. जानकारी के अनुसार, छत्तरपुर के पिंडराही गांव के 46 वर्षीय पहलाद सिंह बाजार जा रहे थे कि रास्ते में ही अचानक ठनका उनके ऊपर गिर गया और वहीं पर उनकी मौत हो गई.

वहीं, छत्तरपुर खाटीन गांव में शुक्रवार की सुबह वज्रपात से बिनोद साव की मौत हो गई. बिनोद अपने घर के बहार में था अचानक बिजली के चमकने और उसके चपेट में आने से झुलस गया, जिसके बाद घायल अवस्था में अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के क्रम में मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:रांची: 48 लाख रूपये ठगी मामले में आया नया मोड़, आरोपी ने किए चौकाने वाले खुलासे

सभी घायलों को नौडीहा बाजार के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से अर्जुन भूईयां और रामजी भूईयां को गंभीर देखते हुए छत्तरपुर अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया. अर्जुन भूईयां की रास्ते में ही मौत हो गई. रामजी को प्राथमिक चिकित्सा के बाद मेदिनीनगर भेज दिया गया है. बता दें कि आकाशीय बिजली के वज्रपात के चपेट अब तक अनुमंडल क्षेत्र में तीन लोगों की मौत हो गई है.

Last Updated : Jun 26, 2020, 11:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details