झारखंड

jharkhand

एफसीआई का 25 हजार क्विंटल धान बर्बाद, अधिकारी बोले- गोदाम नहीं मिलने से हुई बर्बादी

By

Published : May 29, 2021, 10:28 PM IST

पलामू में एफसीआई (FCI) का 25 हजार क्विंटल धान बारिश में बर्बाद हो गया. एफसीआई के अधिकारियों का कहना है कि गोदाम नहीं मिलने की वजह से धान की बर्बादी हुई है.

paddy wasted in Palamu
पलामू में धान बर्बाद

पलामू:पलामू में एफसीआई (FCI) का 25 हजार क्विंटल धान बारिश में बर्बाद हो गया है. चक्रवाती तूफान यास के कारण पलामू में दो दिनों तक बारिश हुई है. इसी बारिश में धान बर्बाद हो गया. पूरा मामला पलामू के सतबरवा प्रखंड का है. सतबरवा में खुले मैदान में किसानों से खरीदी गई 25 हजार क्विंटल धान रखी हुई थी. धान के बोरे दो फीट तक पानी में डूब गए थे. कई बोरों में धान के अंकुर निकल गए हैं. मामले में एफसीआई के अधिकारियों का कहना है कि पलामू जिला प्रशासन से पिछले कई महीनों से गोदाम की मांग की जा रही थी. गोदाम नहीं मिलने के कारण धान को खुले में रखा गया था.

यह भी पढ़ें:हजारीबाग की सड़क पर एलियन को लेकर रहस्य बरकरार, यूएफओ के बारे में क्या कहते हैं वैज्ञानिक ?

पलामू में इस बार धान खरीद की जिम्मेदारी फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया को दी गई थी. एफसीआई ने पलामू में पांच लाख टन से भी अधिक धान खरीद का लक्ष्य रखा था. पलामू में लक्ष्य के अनुसार लगभग 95 धान की खरीद हो चुकी है. सतबरवा में बड़े पैमाने पर किसानों ने धान बेचा था. धान बेचने वाले हजारों किसानों का भुगतान अभी भी बाकी है जिसको लेकर पलामू में काफी दिनों से राजनीति चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details